द वायर की पत्रकार पर एजेंडा चलाने, ट्वीट हटाने का आरोप

अंग्रेजी न्यूज़ पोर्टल ‘द वायर’ ने एक स्टोरी छापी है जिसमें अमित शाह के बेटे जयशाह के कंपनी की संपत्ति मोदी सरकार के दौरान बढ़ने की बात कही है। इस स्टोरी के सामने आने के बाद से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। जहां एक तरफ जयशाह ने इस पूरे मामले में कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो वहीं इस स्टोरी को लिखने वाली रोहिणी सिंह पर बराबर इस खबर को लेकर अपनी बात सोशल मीडिया पर रख रही है। ट्विटर पर एक अंशुल सक्सेना नाम के अकाउंट ने दावा किया है कि द वायर की एक पत्रकार कर्निका कोहली जानबूझकर इस केस में राम मंदिर को भी शामिल कर रही हैं। अंशुल ने तीन स्क्रीनशॉट अपनी पोस्ट के साथ शेयर किए जिसमें उन्होंने बतौर कैप्शन लिखा कि, “द वायर रिपोर्टर जय केस में राम मंदिर शामिल करने की कोशिश करती हुई।  एजेंडा एक्सपोस्ड”

इसके साथ उन्होंने तीन पिक्चर शेयर की पहली पिक्चर में कर्निका का एक ट्विट है जिसमें उन्होंने एक वाट्स एप्प पोस्ट शेयर की है जिसमें जय शाह और अमित शाह के बचाव के लिए राम मंदिर के बारे में लिखा है। लेकिन इस वाट्स एप्प पोस्ट का बैकग्राउंड हरा है। इसके बाद अगले पोस्ट में अंशुल के चार सवाल दिए हैं। पहला सवाल ग्रीन बैकग्राउंट का मतलब किसी ने ये भेजा है। ये स्क्रीनशॉट भेजने वाले के द्वारा भेजा गया है। क्या ये संदेश आपने लिखा है। क्या तुम जानती हो वाट्सएप्प कैसे काम करता है। इसके बाद अगल पिक्चर में पोस्ट डिलीट होने का दावा करता हुआ दिखाया गया है। हालांकि ये वाट्सएप्प की पिक्चर सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जा रही है।

ब से ये स्टोरी पब्लिश हुई सोशल मीडिया पर भी काफी हंगामा मचा हुआ है। इससे पहले ये स्टोरी करने वाली रोहिणी सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर बताया कैसे स्टोरी छपने के बाद उन्हें धमकियां मिल रही हैं। अंग्रेजी में लिखे अपने फेसबुक पोस्ट में रोहिणी ने लिखा है कि जिस तरह से मुझपर हमले किये जा रहे हैं ऐसा तो तब भी नहीं हुआ ता जब मैंने 2011 में रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ स्टोरी की थी। रोहिणी ने लिखा कि मैं एक पत्रकार हूं और पत्रकार का काम होता है सत्ता द्वारा किये जा रहे गलत कामों को जनता के सामने लाना, मैंने भी वही किया। इस पूरे मामले पर कांग्रेस ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीधे प्रधानमंत्री मोदी से सफाई मांगी है। वहीं जय शाह ने वायर पर 100 करोड की मानहानि का केस किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *