नकल कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

जनपद में बोर्ड परीक्षा में पैसा लेकर प्रश्नपत्र आउट कराने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। उनके पास से आउट कराए गए भौतिक विज्ञान प्रथम व द्वितीय प्रश्नपत्र की छायाप्रति व नगद पैसे बरामद किए गए। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में इसकी जानकारी देते हुए जिलाधिकारी हेमंत कुमार व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह बताया कि जनपद चल रही बोर्ड की परीक्षा में नकल करने वाले कुछ गिरोह सक्रिय हैं। ये गिरोह छात्रों से पैसा लेकर उन्हें नकल कराते थे और प्रश्नपत्र आउट कराते थे। इसकी जांच की जा रही थी। साथ ही ऐसे अन्य गिरोह की जानकारी जुटाई जा रही है।
जिले में 15 फरवरी और 17 फरवरी को हुए इंटरमीडिएट की परीक्षा में भौतिक विज्ञान का प्रथम व द्वितीय प्रश्नपत्र आउट का दिया गया था। साथ ही सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया था।

उसकी जांच की जा रही थी। उसी के तहत जांच में पाया गया कि सैयदराजा के काजीपुर स्थित केरला पब्लिक स्कूल के एक अध्यापक जितेंद्र कुमार व मौलाना आजाद इंटर कालेज नौदर बलुआं के प्रबंधक रूहूल अमीन उर्फ मुन्ना, एक कोचिंग संचालक रंजन सिंह अपना एक गिरोह बनाकर परीक्षा के प्रश्नपत्र को परीक्षा से पहले ही रात में हल करने के बाद विद्यालय मे नकल कराते थे। जांच के बाद पुलिस ने तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

उनके पास से इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के भौतिक विज्ञान के प्रथम द्वितीय प्रश्न पत्र की छायाप्रति के साथ सोशल मीडिया पर भेजे गए संदेशो की कॉपी के साथ बिक्री के हजारों रुपए व उपयोग किए गए मोबाइल बरामद किए गए। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को विभिन्न धारा मे जेल भेज दिया।

वहीं जिला गोंडा जिले में मंगलवार को पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक आरक्षी घायल हो गया, जबकि पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश भी घायल हो गया है। दोनों को स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के बालपुर बाजार में स्थित सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा से विजय नामक एक व्यक्ति मंगलवार को दोपहर बाद बीस हजार रुपए निकालकर अपने घर जा रहा था। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाशों ने उससे रुपए छीन लिया और भाग निकले। विजय के शोरगुल करने पर उधर से गुजर रहे पुलिस कर्मियों ने बदमाशों का पीछा किया। पुलिस से खुद को घिरा पाकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे कर्नलगंज थाने में तैनात सिपाही मोहित यादव घायल हो गया। पुलिस की ओर से हुई जवाबी फायरिंग में राम फेरे उर्फ दिनेश निवासी ग्राम बदलूपुर थाना धानेपुर जिला गोण्डा भी घायल हो गया, जबकि उसका साथी फरार हो जाने में सफल रहा।

दोनों को स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। एक अन्य फरार बदमाश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *