नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कभी विदेश नहीं गए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से कथित तौर पर लगातार अपनी विदेश यात्राओं के कारण निशाने पर रहे हैं। पूर्व में कई राजनीतिक पार्टियां उनपर बिना लाभ के विदेश यात्रा करने का आरोप लगाती रही हैं। हालांकि मोदी के पीएम बनने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देश से बाहर नहीं गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार शाह मध्य प्रदेश भी नहीं गए थे, इसका कारण बाथरूम में फिसलने की वजह से उनके पैर में चोट लगना बताया गया था। दिल्ली में हुए एक सवांद में उन्होंने पत्रकार को पैर में चोट लगने की बात बताई थी।

बता दें कि भाजपा को केंद्र और राज्यों की सत्ता में लाने का श्रेय पीएम मोदी के बाद अमित शाह को दिया जाता है। पिछले दिनों उन्होंने ही बिहार में नीतीश से जुगलबंदी कर सूबे में एक बार फिर गठबंधन से सरकार बनाई थी। 2016 के यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने में शाह की महत्वपूर्ण भूमिका बताई जाती है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्विटजरलैंड के शहर दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक में हिस्सा लेने भी पहुंचे थे। यहां उनके साथ छह केंद्रीय मंत्री और भारतीय उद्योग जगत से जुड़े कई दिग्गज पहुंचे, लेकिन अमित शाह इस दौरान भी विदेश यात्रा पर नहीं गए।

जानकारी के लिए बता दें कि दावोस में डब्ल्यूईएफ बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आतंकवाद को पूरी दुनिया के लिए सबसी बड़ी चुनौती करार दिया और कहा कि अच्छे आतंकवाद और बुरे आतंकवाद में भेद करना सबसे ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने आतंकवाद के खात्मे के लिए विश्व समुदाय से एकजुट होने का आह्वान किया था। बैठक में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने भारत का इकोनॉमिक विजन पेश करते हुए पीएम मोदी ने न्यू इंडिया की तस्वीर सामने रखी। मोदी ने कहा कि 20 साल बाद इस मंच पर कोई भारतीय प्रधानमंत्री आया है। उन्होंने कहा कि साल 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा आए थे तो उस वक्त देश की अर्थव्यवस्था महज 400 बिलियन डॉलर की थी लेकिन आज यह छह गुना ज्यादा बड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *