नवजोत सिंह सिद्धू पर बीजेपी सांसद का हमला, कहा- दिमाग संतुलन में है तो पाकिस्‍तान नहीं जाएंगे

पाकिस्तान के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान आगामी 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। पाकिस्तान के साथ-साथ यहां भारत में उनके शपथ ग्रहण समारोह की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल इमरान खान ने भारत से क्रिकेट के अपने पुराने साथियों सुनील गावस्कर, नवजोत सिंह सिद्धू और कपिल देव को शपथ ग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण भेजा था। इनमें से सुनील गावस्कर और कपिल देव ने इस समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाने के लिए तैयार दिख रहे हैं। इसी बीच नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने की खबरों के बीच भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने उन पर हमला बोला है। सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि “मुझे नहीं लगता कि वो स्थिर दिमाग के हैं। थोड़ा भी संतुलन दिमाग में है तो पाक नहीं जाएंगे।”

स्वामी ने सिद्धू को आगाह करते हुए कहा कि “ये उनके लिए राजनैतिक करियर में बड़ा नुकसान होगा। इसको लोग गद्दारी समझेंगे, कोई माफ नहीं करेगा।” वहीं दूसरी तरफ पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को पाकिस्तान हाई कमीशन जाकर अपनी संभावित पाकिस्तान यात्रा के संबंध में एंबेसी के अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि उन्होंने केन्द्र सरकार से पाकिस्तान जाने के लिए क्लीयरेंस मांगा है और अब सबकुछ सरकार की इजाजत पर निर्भर करता है। सिद्धू के साथ ही सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी इमरान खान के इस्लामाबाद में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में जाना था, लेकिन इन दोनों ही पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला किया है।

सुनील गावस्कर ने जहां अपनी कमेंटेटरी की जिम्मेदारियों के चलते पाकिस्तान जाने में असमर्थता जतायी थी। गावस्कर इन दिनों भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कमेंटेटरी करने के लिए इंग्लैंड में मौजूद हैं। बाद में कपिल देव ने भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था। उल्लेखनीय है कि इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह पहले भव्य आयोजित किए जाने की चर्चाएं थी। ऐसी खबरें आयीं थी कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को भी आमंत्रित किया जा सकता है। लेकिन बाद में इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह को सादगीपूर्ण तरीके से आयोजित करने का फैसला किया। ऐसे में भारत में सिर्फ सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को ही निमंत्रण भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *