नाबालिग से 18 लोगों ने 7 महीने तक किया रेप, हैवानियत करने वालों में लिफ्टमैन से लेकर सिक्योरिटी गार्ड तक शामिल

चेन्नई से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। चेन्नई के एक अपार्टमेंट कॉमप्लैक्स में 11 साल की नाबालिग बच्ची के साथ दर्जन भर से ज्यादा लोग 7 महीने तक रेप करते रहे। दुष्कर्म पीड़िता बच्ची शहर के अपार्टमेंट में अपने माता—पिता के साथ रहा करती थी। ये गेटबंद अपार्टमेंट था, जिसमें रहने वाले परिवार के चारों तरफ सिक्योरिटी गार्ड, लिफ्ट आॅपरेटर और पानी सप्लाई करने वाले तैनात थे।

द इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित खबर के मुताबिक, बच्ची बधिर थी और सुन नहीं सकती थी। उसके साथ कथित तौर पर लगातार 22 लोगों ने रेप किया। दुष्कर्म करने वालों ने कथित तौर पर बच्ची को इंजेक्शन, कोल्ड ड्रिंक और अन्य कई माध्यमों से लगातार नशा करवाया। रिपोर्ट में एक जांच अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि रेप के आरोपियों ने रेप करते वक्त उसका वीडियो भी बनवाया था। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह लगातार उसे धमकाते रहे कि वह अपने मां—बाप को कुछ न बताए और चुप रहे। अधिकारी के मुताबिक, रेप के आरोपियों ने पीड़िता बच्ची के साथ मार—पीट भी की थी।

मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब पीड़िता बच्ची ने अपनी बहन को बताया कि उसे पेट में दर्द है। पीड़िता की बहन उस वक्त दिल्ली से चेन्नई आई हुई थी। जब बहन ने पीड़िता की समस्या देखने के लिए उसका मुआयना किया तब उसकी असल दिक्कत घर वालों को पता चली। परिवार ने अयानावरम के महिला पुलिस थाने में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस के मुताबिक,” सबसे पहले पीड़िता बच्ची के साथ दुष्कर्म की शुरूआत 66 साल के लिफ्ट आॅपरेटर रवि ने शुरू की थी। रवि ही उस बच्ची को स्कूल वैन से बेसमेंट, सार्वजनिक शौचालय, छत और जिम में ले जाया करता था। जहां वो और उसके साथी बच्ची से दुष्कर्म किया करते थे। सोसायटी में कई फ्लैट भी खाली पड़े हैं। पुलिस को संदेह है कि इन लोगों ने संभवत: वहां भी पीड़ित बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है।

इस मामले में पुलिस ने अभी तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी शहर की ही निजी सुरक्षा संस्था यूके फैसिलिटी सर्विस और फोकस के कर्मचारी हैं। स्थानीय मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक तीन लोगों ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है जबकि पुलिस ने 15 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। ये सभी आरोपी अपार्टमेंट कॉमप्लैक्स में सुरक्षाकर्मी, प्लंबर और मरम्मत करने वाले कर्मचारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *