नारियल देखकर बता देता हूं सही ब्‍लड ग्रुप, छत्‍तीसगढ़ के शख्‍स का सनसनीखेज दावा

वैसे तो किसी भी व्यक्ति को अपना ब्लड ग्रुप जानने के लिए ब्ल्ड टेस्ट कराना पड़ता है, लेकिन एक ऐसी प्रक्रिया भी है जिसे फॉलो करके आप बिना ब्लड टेस्ट के अपना ब्लड ग्रुप जान सकते हैं और छत्तीसगढ़ का एक व्यक्ति नारियल की ये खास प्रक्रिया फॉलो भी करता है। जी हां, छत्तीसगढ़ के बीडी गुहा नारियल के मदद से किसी भी व्यक्ति का ब्लड ग्रुप बता देते हैं। सुनने में ये बात किसी को भी अजीब लगेगी, लेकिन यही सच है। रायपुर के बीडी गुहा इस बात का दावा करते हैं कि उन्होंने नारियल की मदद से सैंकड़ों लोगों का ब्लड ग्रुप बताया है।

राज्य कृषि विभाग में काम करने वाले बीडी गुहा का कहना है कि वह एक साधारण से नारियल को किसी भी व्यक्ति के सिर के ऊपर की ओर हथेली पर रखकर उस व्यक्ति का सही ब्लड ग्रुप बता देते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया है कि बाद में लैब में टेस्ट करने पर भी व्यक्ति का वही ब्लड ग्रुप निकलता है जो वह नारियल की मदद से बताते हैं। गुहा का कहना है कि उन्होंने जितने भी लोगों पर ये खास परीक्षण किया है उनमें 99 फीसदी फैसले सही आए हैं। गुहा का कहना है कि उन्हें केवल उसी वक्त थोड़ी दिक्कत आती है जब उस जमीन की सतह के नीचे जहां परीक्षण होता है वहां पानी जमा हो या पाइपलाइन हो।

साल 2005 से इस खास प्रक्रिया के माध्यम से ब्लड ग्रुप बताने वाले गुहा का कहना है, ‘सबसे पहले O+ ब्लड ग्रुप का पता लगता है। अगर किसी व्यक्ति के सिर के ऊपर की ओर हथेली पर नारियल 90 डिग्री पर खड़ा हो तो उसका ब्लड ग्रुप O+ होता है। अगर नारियल 45 डिग्री का कोण बनाता है तो B+ ब्लड ग्रुप होता है। 60 डिग्री का कोण बनाता है तो ब्लड ग्रुप A+ ब्लड ग्रुप होता है। अगर नारियल 180 डिग्री पर पूरा घूम जाता है तो ब्लड ग्रुप O- होता है।’ पैथॉलोजिस्ट्स का कहना है कि इस खास प्रक्रिया को मेडिकल ने प्रूफ नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *