नौकरी नहीं मिलने के कारण हैं परेशान, आज के दिन करें ये उपाय

सोमवार भगवान शिव का प्रिय दिन होता है। इस दिन भगवान शिव की विशेष रुप से पूजा की जाती है। भगवान शिव को भोलेनाथ इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि वो अपने सभी भक्तों की मूराद पूरी कर देते हैं। भगवान शिव अपनी थोड़ी-सी भी अराधना से प्रसन्न हो जाते हैं और आर्शीवाद देते हैं। कई लोग सोमवार का व्रत भी करते हैं। सोमवार का व्रत अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए तो किया जाता ही है उसके साथ ही धन और समृद्धि के लिए भगवान शिव और मां गौरी का पूजन किया जाता है। जो लोग समय के कारण व्रत नहीं कर सकते हैं वो लोग अगर सोमवार के दिन कुछ उपाय कर लें तो सभी तरह के व्रत का फल उन्हें मिल जाता है। यदि आप नौकरी को लेकर तनाव में रहते हैं तो इसके लिए जरुरी है कि इस परेशानी से निपटा जाए। तनाव एक ऐसी समस्या है जो आपके जीवन को खराब कर सकती है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं सोमवार को अपनाए जाने वाले कुछ उपाय।

– सोमवार को भगवान शिव के पूजन से अनेकों वरदान मिलते हैं लेकिन इस दिन भगवान शिव को दूध के साथ बिना टूटे हुए चावल अर्पित करें तो नौकरी में आ रही परेशानियां कम होने लगती हैं।
– सोमवार के दिन भगवान शिव की प्रतिमा या शिवलिंग के सामने एक नींबू को लेकर अपने सिर के चार बार घुमाएं और इसके बाद उस नींबू को चार हिस्सों में काट दें लेकिन ध्यान रहे कि नींबू नीचे से जुड़ा रहे और इस नींबू को किसी चौराहे पर जाकर रख दें। इस उपाय को 41 सोमवार तक करना ही लाभकारी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *