पंजाब: रोपड़ से AAP विधायक अमरजीत पर रेत माफिया ने किया हमला, PGI में भर्ती

पंजाब के रोपड़ से विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर गुरुवार (21 जून) को रेत माफिया ने हमला कर दिया। उन्‍हें गंभीर हालत में पीजीआई, चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, अमरजीत हर्षा बेला गांव में निरीक्षण पर गए थे जहां कथित तौर पर अवैध खनन चल रहा था। घटनास्‍थल के नजदीक एक क्रशर जोन भी है। आरोप है कि अपने अंगरक्षकों के साथ मौके पर गए संदोआ पर खनन माफिया ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि उस समय विधायक फेसबुक लाइव कर अवैध खनन की जानकारी दे रहे थे। इसी दौरान उन पर हमला हुआ। फुटेज में दिख रहा है कि कई लोग विधायक से हाथापाई कर रहे हैं। हमले के दौरान आप विधायक की पगड़ी उछाली गई और उनके दो सुरक्षार्किमयों से भी धक्का- मुक्की की गई।

न्‍यूज18 के अनुसार, पुलिस ने वीडियो में दिख रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने घटना की निंदा की ह। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, ”रोपड़ विधायक पर रेत माफिया के हमले की कड़ी निंदा करता हूं। इससे कैप्‍टन अमरिंदर (सीएम) का यह झूठ पता चलता है कि पंजाब में कोई अवैध खनन नहीं हो रहा है। यह सीएम के लिए लिटमस टेस्‍ट है कि वह केवल यूथ कांग्रेस के नेताओं को बचाने के लिए कार्रवाई करते हैं या विपक्ष और आम आदमी के लिए न्‍याय सुनिश्चित करवाते हैं।”

खैरा ने पीटीआई से कहा, ‘‘अगर यह निर्वाचित प्रतिनिधियों की हालत है जिन्हें सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है, तो आप आम नागरिकों के बारे में कल्पना कीजिए।’’ ताजा घटना से तीन दिन पहले पंजाब वन विभाग के दो कर्मचारियों पर रेत खनन माफियाओं ने हमला किया था जबकि चार अन्य अधिकारियों को मामूली चोटें आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *