पद्मावती रिलीज पर संकट- सेंसर बोर्ड ने बिना मंजूरी लौटाई फ़िल्म, सोशल मीडिया यूजर्स बता रहे साजिश

फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है कि इसी बीच फिल्म की रिलीज पर भी संकट गहरा गया है। सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए इस फिल्म को इसके निर्माताओं को वापस लौटा दिया है। एएनआई के मुताबिक “सूत्रों का कहना है कि मामले को सुलझाने के बाद फिल्म के निर्माता फिर से इसे पास कराने के लिए सीबीएफसी को भेज देंगे।” फिलहाल फिल्म को मंजूरी न मिल पाने के कारण इसकी रिलीज पर भी संकट गहराता हुआ नजर आ रहा है। क्या सच में ऐसा लगता है कि सीबीएफसी ने तकनीकी कारणों की वजह से फिल्म को पास नहीं किया है? लेकिन ट्विटर यूजर्स का तो इसके पीछे कोई बड़ी साजिश नजर आ रही है।

इस फिल्म को सेसर बोर्ड से मंजूरी न मिलने की बात जैसे ही ट्विटर यूजर्स को पता चली, उन्हें सेंसर बोर्ड की तकनीकी कारणों से फिल्म को मंजूरी न देने वाली बात हजम नहीं हुई। कई यूजर्स इस मुद्दे को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा “क्या वाकई टेक्निकल कारणों से फिल्म पद्मावती सीबीएफसी ने वापस भेज दी या इसके पीछे कोई और कारण है?” एक ने लिखा क्या बेहुदगी है। ट्विटर यूजर्स को लगता है कि फिल्म को मंजूरी न देने के पीछे फिल्म को लेकर चल रहा विवाद और फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को मिल रही धमकियां मुख्य कारण हो सकती हैं।

बता दें कि फिल्म पद्मावती का राजपूत संगठन काफी लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। राजपूती संगठन करणी सेना का कहना है कि भंसाली ने फिल्म बनाने के लिए इतिहास से छेड़छाड़ की है। हालांकि भंसाली पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि उन्होंने तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश नहीं किया है। भंसाली का कहना है कि वे राजपूतों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज होनी है लेकिन सीबीएफसी द्वारा मंजूरी न दिए जाने के बाद यह देखना है कि टेक्निकल मुद्दों को खत्म करने के बाद भी फिल्म को मंजूरी मिलती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *