पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में मिले 70 क्रूड बम, चार दिन पहले TMC दफ्तर में धमाके में हुई थी दो की मौत

पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के दफ्तर में धमाका होने के महज चार दिन बाद ही मुर्शिदाबाद के एक गांव में 70 क्रूड बम बरामद किए गए हैं। पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोमवार (27 अगस्त) को मुर्शिदाबाद जिले के महेश्थली गांव से बमों को बरामद किया है। पुलिस फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्रूड बम गांव में लाने के पीछे किसका हाथ है।

आपको बता दें कि चार दिन पहले गुरुवार (23 अगस्त) को पश्चिम मिदनापुर में नारायणगढ़ में स्थित टीएमसी के दफ्तर में जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें दो पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी तो वहीं छह गंभीर रूप से घायल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह धमाका गुरुवार (23 अगस्त) को सुबह 10 बजे हुआ था। धमाके के बाद लोगों ने पार्टी के बोर्ड को वहां से हटा दिया था, लेकिन कई लोगो और बैनर्स, जिनमें मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी की तस्वीर बनी हुई है, वह वहां बिखरे पड़े थे। वहीं नारायणगढ़ से टीएमसी विधायक प्रद्युत घोष ने धमाके को लेकर कहा था कि अभी तक इसके पीछे के कारण का पता नहीं चला है। पुलिस इस धमाके को लेकर भी जांच कर रही है।

पहले कहा जा रहा था कि पार्टी कार्यालय के अंदर क्रूड बम रखे हुए थे, जिस पर नारायणगढ़ पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बाद में स्पष्ट कर दिया था कि उन्हें पार्टी कार्यालय के अंदर क्रूड बमों का संग्रह किए जाने का कोई साक्ष्य नहीं मिला। राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के जिला अध्यक्ष अजीत मैती ने कहा, “हमारे पार्टी के दो कार्यकर्ता सुदीप्तो घोष व बिमल चौधरी गुरुवार को विस्फोट में मारे गए। छह अन्य लोग घायल हैं, जिसमें से दो को कोलकाता रेफर किया गया है, क्योंकि उनकी हालत गंभीर है।” बता दें कि पश्चिम बंगाल का मिदनापुर जिला उन जिलों में से एक है, जहां बीजेपी ने हाल ही में हुए पंचायत पोल में अच्छा प्रदर्शन किया था। यह नक्सल प्रभावित क्षेत्र भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *