पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं को अमित शाह ने चेताया- बहानेबाजी नहीं, हमें 22 सांसद चाहिए

कोलकाता पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के पार्टी नेताओं को दो टूक कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी को इस राज्य से 22 से कम सीटें नहीं चाहिए। पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं। दो दिनों के दौरे पर कोलकाता पहुंचे अमित शाह ने नेताओं से कहा कि इस बारे में किसी भी बहानेबाजी को नहीं सुना जाएगा। अमित शाह ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को कहा कि वे पूरी तैयारी के साथ चुनाव में जुट जाएं। अमित शाह ने चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को बंगाल यात्रा की तैयारी करने का निर्देश दिया। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल से 2 सीटें जीती थीं। बीजेपी अब इस राज्य में जोरशोर से अपना विस्तार करने में लगी है।

अमित शाह ने पोर्ट गेस्ट हाउस में पार्टी के चुनाव प्रबंधन टीम के साथ बैठक की, इसके बाद उन्होंने पार्टी की सोशल मीडिया टीम को संबोधित किया। शाम को अमित शाह पार्टी के विस्तारकों से मिले। पश्चिम बंगाल के बीजेपी राज्य सचिव सयानतन बासु ने कहा, “हमारे पार्टी अध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि लोकसभा चुनाव के लिए आर-पास की लड़ाई लड़नी होगी और हमें कम से कम आधी सीटें जीतनी हैं, लोग यहां बदलाव के लिए तैयार हैं, ये लोग टीएमसी से खुश नहीं हैं, ये पार्टी लोगों को वोट डालने भी नहीं दे रही है।”

अमित शाह ने टीएमसी के साथ गठबंधन या समझौते को स्पष्ट रूप से खारिज किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से ममता बनर्जी और उनकी पार्टी पीएम मोदी पर हमले कर रही है उससे टीएमसी के साथ किसी भी समझौते का सवाल ही नहीं उठता है। अमित शाह द्वारा दिया गया ये बयान उस संदर्भ में देखा जा रहा है, जहां पार्टी के कुछ नेताओं ने सवाल उठाया था कि आखिर सारदा और नारद घोटाले में जांच एजेंसियों की कार्रवाई इतनी सुस्त क्यों हैं। अमित शाह ने पार्टी नेताओं को पूरे 42 लोकसभा क्षेत्र से होकर गुजरने वाली बंगाल यात्रा की तैयारी के निर्देश दिये। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक अमित शाह राज्य के नेताओं पर भी बरसे और कहा कि वे इस तरह से काम करें जिसके नतीजे सामने आए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इस बावत किसी तरह की बहानेबाजी नहीं सुनी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *