पहले मोदी को खुलेआम गाली दी, अब कांग्रेसी मंत्री की सफाई, ‘जो बोला उसका मतलब पता नहीं था

कर्नाटक सरकार के मंत्री आर रोशन बेग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने के बाद माफी मांग ली है। प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्द बोलने के लिए कर्नाटक के हज मंत्री की सोशल मीडिया पर जबर्दस्त किरकिरी हुई थी। इसके बाद मंत्री ने कहा कि उन्होंने वही कहा जो व्यापारियों को तमिल भाषा में कहते हुए सुना था। आर रोशन बेग ने दावा किया कि तमिल भाषा में व्यापारी जो बोल रहे थे उन्हें उसका अर्थ पता नहीं था। 66 साल के आर रोशन बेग ने अपनी भाषा पर खेद जताते हुए कहा, ‘मैं अपने प्रधानमंत्री को सर्वोच्च सम्मान देता हूं और उनका आदर करता हूं, वो सिर्फ बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं, वो देश के प्रधानमंत्री हैं।’ कांग्रेस ने भी आर रोशन बेग के बयान से किनारा कर लिया है और इसे गलत बताया है। कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कहा ये बयान पूरी तरह से गलत है। आर रोशन बेग का बयान मीडिया में आने के बाद बीजेपी ने इसकी कड़ी निंदा की थी और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया से आर रोशन बेग को मंत्रीपद से हटाने की मांग की थी।

बता दें कि बेग ने चार दिन पहले पुलिकेशिनगर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की । इस इलाके में तमिलों की आबादी अच्छी-खासी है । बेग की टिप्पणी पर विवाद उस वक्त पैदा हुआ जब तमिल भाषा में उनकी ओर से दिए गए भाषण की वीडियो क्लींपिंग टीवी चैनलों द्वारा प्रसारित की गई । कांग्रेस नेता ने अपने भाषण में कहा, ‘‘जब मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर सत्ता में आए तो उनके समर्थकों ने कहा कि वह हमारा बेटा है । लेकिन अब क्या हो गया ? उन्होंने 1000 रुपए का नोट बंद कर दिया । 500 रुपए के नोट पर पाबंदी लगा दी । अब वही लोग उन्हें कोस रहे हैं ।’’ अपना भाषण जारी रखते हुए उन्होंने एक अभद्र टिप्पणी की ।

इस मामले पर विवाद बढ़ता देख बेग सफाई लेकर आए और कहा कि उनका मकसद किसी रूप में पीएम का अनादार करने की नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘मैं कभी भी इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करता हूं, और मैंने पीएम के खिलाफ भी ऐसा नहीं कहा है, मैं अपने नौकरों को भी ऐसा नहीं बोलता हूं।’ बाद में उन्होंने एक ट्वीट भी किया और कहा कि बीजेपी ऐसे मुद्दों को इसलिए उठा रही है क्योंकि उनके पास असली मुद्दे नहीं हैं। आर रोशन बेग राज्य में भ्रष्टाचार का आरोप झेल चुके हैं। जमीन हड़पने के एक मामले में उनका नाम आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *