पाकिस्तानी टीवी एंकर ने उड़ाया मां दुर्गा का मजाक, फराह खान के पति से मिली बड़ी नसीहत

गुरुवार 21 सितंबर से नवरात्रि का त्यौहार शुरू हो गया है। हिंदू धर्म में इस मौके पर श्रद्धालु मां दुर्गा के नौ रूपों की पूचा अर्चना करते हैं। हिंदुओं में इस त्यौहार का खास महत्व होता है। नवदुर्गा के इस पर्व में एक पाकिस्तान न्यूज़ एंकर ने हिंदुओं की चुटकी लेने की कोशिश की है। हालांकि अपनी इस हरकत के लिए ये एंकर हिंदुस्तानियों के साथ ही पाकिस्तानी यूजर्स के भी हमले का शिकार हो गया। दरअसल हुआ ये कि दुनिया न्यूज़ चैनल के एंकर ने मां दुर्गा की एक तस्वीर ट्वीट की है। इस तस्वीर में दुर्गा मां एक बाघ पर बैठी हैं। मोईद पीरज़ादा नाम के इस पाकिस्तानी एंकर ने दुर्गा मां की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा – हिंदू देवी शेर की सवारी कर रही हैं, खैर ये मैंने तो बनाया नहीं है..लेकिन क्या ये सच है? इसके पीछे कोई धार्मिक मान्यता है या कुछ ऐतिहासिक घटना।

पाकिस्तानी एंकर के इस ट्वीट पर लोगों ने उसे ही आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया। खुद पाकिस्तानी यूजर्स ने भी मोईद पीरजादा को उनके ट्वीट के लिए खरी-खोटी सुनाते हुआ कहा कि ये ट्वीट आपकी मानसिकता को दर्शाता है, दूसरों की श्रद्धा का सम्मान करोगे तभी तुम्हारे धर्म का भी होगा। ऐसे लोगों ने ये भी लिखा कि ये हिंदुओं की देवी हैं, अगर कोई हमारे मजहब पर कल को सवाल उठाए तो हमें कैसा लगेगा।

पाकिस्तानियों के साथ हिंदुस्तानी यूजर्स ने भी इस एंकर पर हमला बोला। हिंदुस्तानी यूजर्स ने लिखा कि पाकिस्तानी आज तक ये नहीं समझ पाए कि शेर क्या होता है और बाघ क्या होता है। हिंदुस्तानी यूजर्स ने बेहद तल्ख लहजे में इस एंकर की क्लास लगा दी।

इन सबके बीच बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्म निर्माता फराह खान के पति शीरीष कुंदर ने भी इस पाकिस्तानी एंकर को नहीं बख्शा। शीरीष ने उसके शेर और बाघ वाली गलती को सुधारते हुए लिखा कि बाकि तुमको हमारे ट्रोल्स तो समझा हीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *