पाकिस्तान ने जारी किया अलर्ट- हाफिज सईद को ठिकाने लगाने की तैयारी में RAW

पाकिस्तान ने भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के खिलाफ अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि भारत जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी अब्दुल रहमान मक्की और हाफिज सईद को ठिकाने लगाने की योजना बना रहा है। इसके अलावा पाकिस्तान ने यह भी आरोप लगाया है कि मुल्क में भारत का एक हैंडलर भी मौजूद है, जिसे मक्की को उसी के दफ्तर में निशाना बनाने का काम दिया गया है। मक्की का घर और रेस्टोरेंट कराची में है। इन जगहों पर वह आमतौर पर आता रहता है।

भारत के खिलाफ जारी अलर्ट में दोनों आतंकियों के अलावा जमात-उद-दावा के दूसरे नेताओं को भी टारगेट करने का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि भारत सरकार जमात-उद-दावा के जकी-उर-रहमान, शिक्षक अबु शोएब, जावेद, मुफ्ती अब्दुल रउफ और दाऊद को भी ठिकाने लगाने की योजना बना रही है।

वहीं भारत सरकार ने पाकिस्तान के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने कहा है कि यह पाकिस्तान के प्रचार का हिस्सा है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक एक सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘भारत, पाकिस्तान की तरह नहीं है। जानबूझकर ऐसा प्रचार किया जा रहा है। अपने स्तर के आधार पर यह पाकिस्तान द्वारा भारत को आंकने की कोशिश है।’

बता दें कि जमात-उद-दावा के संस्थापक और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। साल 2008 में भारत की आर्थिक राजधानी पर हुए इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई जबकि 300 लोग बुरी तरह घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *