पाक‍िस्‍तान की हार पर वसीम अकरम ने मारा ताना, मेरा कहा नहीं माना इसील‍िए हुई धुलाई

रविवार को पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 55 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में धमाकेदार जीत हासिल करने वाली पाकिस्तानी की टीम दूसरे मैच में पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आई। टीम के प्रदर्शन से पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम बेहद नाराज नजर आए। मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी को लेकर अकरम ने कहा, ”आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ सही ठिकाने पर गेंदबाजी नहीं की। अकरम ने बताया कि आमिर से जिस तरीके की गेंदबाजी की उम्मीद टीम कर रही थी, वो ऐसा करने में नाकाम रहे। आमिर ने दो विकेट जरूर झटके, लेकिन वो इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी नहीं हो पाए। वह गेंद को स्विंग कराने का प्रयास नहीं कर रहे थे। वहीं इंग्लैंड के युवा गेंदबाज सैम कुरेन आसानी के साथ गेंद को स्विंग करा पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे। अकरम के मुताबिक आमिर ने उनकी नसीहत को फॉलो नहीं किया, इसके अलावा बल्लेबाजों ने भी घटिया प्रदर्शन किया। इस वजह से दूसरे मैच में टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा”।

बता दें कि पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में इमाम उल हक ने 64 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 34 और पहला टेस्ट खेल रहे उस्मान सलाउद्दीन ने 102 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 33 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने पाकिस्तान की हालत यह रही कि उसके आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। अजहर अली दाहाई में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे। उन्होंने 11 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 28 रन पर तीन विकेट और अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे आफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जेम्स एंडरसन को 35 रन पर दो विकेट और सैम कुरेन तथा क्रिस वोक्स को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, मेजबान इंग्लैंड ने सुबह सात विकेट पर 302 रन से आगे खेलना शुरू किया। जॉस बटलर ने 34 और सैम कुरेन ने अपनी पारी को 16 रन से आगे बढ़ाया। इंग्लैंड की टीम तीसरे दिन 61 रन और जोड़कर 363 रन पर आलआउट हो गई। कुरेन ने 38 गेंदों पर चार चौकों मदद से 20 रन का योगदान दिया। उनका विकेट टीम के 319 के स्कोर पर गिरा। मेजबान टीम ने इसके बाद 344 के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड (2) के रूप में अपना नौंवा और 363 के स्कोर पर जेम्स एंडरसन (5) के रूप में अपना आखिरी विकेट खोया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *