पाटीदार आंदोलन पर फिल्म: आर्थिक संकट में प्रोड्यूसर, वाड्रा के नजदीकी कांग्रेसी नेता कर रहे मदद!


गुजरात में हुए पाटीदार आरक्षण आंदोलन पर बन रही फिल्म ‘पॉवर ऑफ पाटीदार’ अब जल्द ही रिलीज हो सकती है। आर्थिक संकट की वजह से यह फिल्म पूरी नहीं हो सकी थी। टाइम्स नाऊ के मुताबिक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा के करीबी राजा रेड्डी ने फिल्म के प्रोड्यूसर महेश पटेल से मुलाकात कर उन्हें आर्थिक मदद की पेशकश की है। ताकि जल्द से जल्द फिल्म रिलीज हो सके। पटेल के मुताबिक यह फिल्म सोशल मीडिया पर रिलीज होगी क्योंकि गुजरात सरकार और फिल्म सेंसर बोर्ड ने फिल्म रिलीज पर रोक लगा रखी है।

बता दें कि फिल्म पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और उनके आंदोलन पर केंद्रित है। माना जा रहा है कि गुजरात चुनावों में यह फिल्म मतदाताओं को लामबंद कर सकती है। इसलिए इसे सोशल मीडिया पर रिलीज किया जाएगा। बतौर प्रोड्यूसर महेश पटेल उसने आर्थिक संकट के बाबत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखा था। उसके बाद दिल्ली से किसी जगदीश शर्मा और बाद में राजा रेड्डी ने उनसे मुलाकात कर फिल्म को खरीदने की बात कही थी। इसके साथ ही यह शर्त भी रखी गई थी कि हार्दिक पटेल अपने सोशल मीडिया  अकाउंट से इस फिल्म को शेयर करें।

राजा रेड्डी लंदन स्थित व्यापारी हैं और वाड्रा के करीबी माने जाते हैं। प्रोड्यूसर ने बताया कि रेड्डी ने वाड्रा से करीबी होने का दावा फोटोज दिखाकर किया था। डील के मुताबिक रेड्डी विदेशों में यह फिल्म रिलीज करेंगे।

गुजरात में हुए पाटीदार अनामत आंदोलन के ठीक बाद ‘पावर ऑफ पाटीदार’ नाम की ये फिल्म बनाई गई थी। फिल्म में हार्दिक का किरदार सूरत के अभिनेता संजय देव ने निभाया है और उनकी प्रेमिका की भूमिका सूरत की ही अभिनेत्री हार्दिक जोशी ने निभाई है। फिल्म में पाटीदार आंदोलन के दौरान के दृश्यों का इस्तोमाल किया गया है। सेंसर बोर्ड ने यह कहकर इस फिल्म को मई में बैन कर दिया था कि फिल्म रिलीज होने पर राज्य में माहौल बिगड़ने के आसार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *