पापा से मुलाकात के लिए मिले सिर्फ 5 मिनट, तेजस्वी बौखलाए, पर लालू यादव ने कहा- मैं ठीक हूं, पार्टी संभालो

लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार (15 जनवरी) को पिता से मिलने रांची जेल पहुंचे। तेजस्वी यादव मुलाकात को लेकर जेल प्रशासन के रवैये से काफी नाराज दिखे। पिता से मुलाकात कर बाहर आने के बाद तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने मुलाकात की सारी प्रक्रियाएं पूरी की थीं बावजूद इसके उन्हें मात्र 3 से 5 मिनट का समय दिया गया। तेजस्वी ने कहा कि जेल प्रशासन का रवैया ठीक नही है । उन्होंने कहा कि मुलाकात के लिए इतना कम समय दिया जाना उन्हें समझ में नही आया। तेजस्वी यादव ने कहा कि अपने पिता का हाल-चाल पूछने के लिए वह 15 दिन बाद फिर से आएंगे। पिता से मुलाकात का ब्योरा देते हुए तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा। बता दें कि लालू यादव दिल के मरीज हैं। तेजस्वी ने बताया कि लालू कई तरह की शारीरिक समस्याओं से दो चार हो रहे हैं। इसलिए पूरे परिवार को चिंता लगी रहती है कि वह दवाई वगैरह ठीक वक्त पर लेते हैं या नहीं।

तेजस्वी यादव से मुलाकत के बाद सोमवार को ही लालू यादव डोरंडा और दुमका कोषागार से निकासी के मामले में सीबीआई अदालत में पेश हुए। तेजस्वी यादव को मुलाकात का कम समय दिये जाने पर आरजेडी नेताओं ने भी नाराजगी है। आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जेल प्रशासन मुलाक़ातियों पर सख्ती कर रही है, और आरजेडी इसका मुकाबला करेगी। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को मात्र दो मिनट के लिए मिलने दिया गया। आरजेडी नेता ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर जेल प्रशासन सख्ती कर रहा है। बता दें कि लालू यादव 23 दिसंबर से ही रांची जेल में बंद हैं। पिछले साल रांची की सीबीआई अदालत ने देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई थी।

रविवार को मंकर संक्रांति होने की वजह से लालू यादव के कई समर्थक, चूड़ा, दही, तिलकुट और फल लेकर लालू से मिलने पहुंचे थे, लेकिन जेल प्रशासन ने इनमें से किसी को आरजेडी अध्यक्ष से मिलने की अनुमति नहीं दी। जेल प्रशासन के मुताबिक कैदियों के लिए जेल में ही दही-चूड़ा का इंतजाम किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *