पीएनबी घोटाला: कांग्रेस का मोदी पर हमला- देश का चौकीदार सो गया, दे रहा पकौड़े बनाने की सलाह

1400 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में सीबीआई जहां इसके सभी आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है, वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच मामले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। लेकिन इसी बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर पीएनबी घोटाले का ठीकरा फोड़ते हुए आरोप मढ़े। शनिवार (17 फरवरी) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि चौकीदार सोते रह गए और चोर भाग गया। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कपिल सिब्बल ने कहा- ”हमारे देश के जो चौकीदार हैं, वो पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं। आज की परिस्थिति में ये है कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया है।” कपिल सिब्बल ने आगे कहा- ”प्रधानमंत्री उन लोगों का खुलासा क्यों नहीं करते हैं जो उनके साथ आधिकारिक यात्राओं पर जाते हैं। क्या यही ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ है जिसकी प्रधानमंत्री बात करते हैं?”

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कांग्रेस और बीजेपी दोनों को आड़े हाथों लिया। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा- ”पीएनबी घोटाला 2011 में चालू हुआ, आज तक चल रहा है। भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगा रही है और कांग्रेस भाजपा पर। सच तो ये है कि कांग्रेस के समय के घोटाले आज भी चल रहे हैं। पहले कांग्रेस कमाती थी, अब उन्हीं घोटालों से भाजपा कमाती है। इसीलिए आज तक भाजपा ने किसी भी घोटाले में एक भी कांग्रेस वाले को जेल नहीं भेजा।”

बता दें कि सीबीआई ने बुधवार (14 फरवरी) को पीएनबी की तरफ से गड़बड़ियों की शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया। मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके रिश्तेदार मेहुल चोकसी समेत 16 लोगों के खिलाफ आरोप हैं। इस मामले में शनिवार को सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक के दो पूर्व अधिकारियों और नीरव मोदी की कंपनी के एक अधिकारी को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए लोगों में पीएनबी के तत्कालीन उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी (अब सेवानिवृत्त), सिंगल विंडो ऑपरेटर मनोज खराट और हेमंत भट्ट शामिल हैं। सीबीआई ने शुक्रवार (16 फरवरी) को बताया था कि ज्यादातर घोटाला 2017-18 में एलओयू (लेटर ऑफ अंडरस्टेंडिंग) के जरिये किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *