पीएम मोदी बोले- सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद मुझसे बात करने से भी डर रहा था पाकिस्‍तान, उधर से आया जवाब

लंदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (18 अप्रैल, 2018) को ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उनसे सवाल-जवाब किए। पीएम मोदी ने भी विदेशी जमीन पर सभी सवालों के जवाब दिए। सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भी उनसे सवाल पूछे गए। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कोई आतंकवाद निर्यात करने का लक्ष्य बनाकर बैठा हो, जिसमें युद्ध लड़ने की ताकत ना हो तो पीठ पर वार करने के प्रयास करता है। तो ये मोदी है, जो उसी की भाषा में जवाब देना जानता है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि ईंट का जवाब पत्थर से देने के लिए हमने सर्जिकल स्ट्राइक की। इस दौरान पीएम ने आगे कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में अफसर बात करने से भी डर रहे थे।

पीएम के इन्हीं दावों पर अब पाकिस्तान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। टीवी चैनल रिपब्लिक टीवी ने अपने रिपोर्टर के हवाले से बताया कि जब पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैजल से इस मामले में सवाल पूछा तो उन्होंने लगातार भारत के दावों से इनकार किया कि सर्जिकल स्ट्राइक भी हुई थी? रिपोर्ट्स के मुताबिक जवाब की शुरुआत, सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है…, से करते हुए पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कहा कि भारत के ऐसे बयान अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए चिंता का कारण होना चाहिए। प्रवक्ता ने आगे कहा कि कश्मीर में हो रहे नरंसहार को रोका जाना चाहिए।

बता दें कि कार्यक्रम में पीएम मोदी ने आगे कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले जवानों पर गर्व है। जैसी योजना बनाई गई वैसे ही काम हुआ। सूरज निकलने से पहले जवाब वापस लौटकर आ गए। पीएम ने कहा कि भारतीय मीडिया को इस मिशन के बारे में पता चले इससे पहले ही पाकिस्तानी फौन को इसकी जानकारी दे दी जाए कि उस रात क्या हुआ, लेकिन पाकिस्तानी जनरल फोन पर आने से डर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *