पूर्व सैनिक ने बीजेपी एमएलए पर लगाया बेटी के अपहरण का आरोप, लड़की ने कहा- ऐसा कुछ नहीं हुआ

जम्मू कश्मीर में एक पूर्व भारतीय सैनिक राजेंद्र सिंह ने बीजेपी विधायक गगन भगत के ऊपर अपनी बेटी का अपहरण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने पिता और आरएस पुरा के कई सारे लोगों के साथ मिलकर जम्मू प्रेस क्लब के बाहर प्रदर्शन भी किया है। राजेंद्र सिंह का कहना है कि उनकी बेटी पंजाब में रहकर पढ़ाई कर रही थी, लेकिन आरएस पुरा के विधायक ने उसे भगा लिया। हालांकि राजेंद्र सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों को खुद उनकी बेटी ने खारिज कर दिया है। वहीं आरएस पुरा विधायक गगन भगत ने भी पूर्व सैनिक द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर कहा है कि यह सब उनको अपमानित करने के लिए किया जा रहा है।

पिता द्वारा बीजेपी विधायक पर अपहरण करने का आरोप लगाए जाने के बाद खुद लड़की ने कुछ मीडिया कर्मियों के सामने आकर यह कहा है कि गगन भगत ने उसका अपहरण नहीं किया है और वह एक अच्छे इंसान है। इसके साथ ही लड़की ने यह भी कहा कि वह फिलहाल एक दोस्त के साथ रह रही है। साथ ही लड़की ने यह भी बताया कि उसके परिवार वाले यह नहीं चाहते कि वह अपनी मर्जी से शादी करे, इसके लिए उसे जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है।

लड़की ने कहा, ‘मैं आप सबके सामने हूं और किसी ने भी मेरा अपहरण नहीं किया। ये सारे आरोप गलत हैं। वह (विधायक) एक अच्छे इंसान हैं। मेरा परिवार पीडीपी का समर्थक है, इसलिए शायद ऐसा करने का यह एक कारण हो सकता है। वे लोग मेरे ऊपर एक ऐसे व्यक्ति से शादी करने का दबाव बना रहे हैं जो 12 भी पास नहीं है और यहां मैं BAMS कर रही हूं।’ लड़की ने यह भी जानकारी दी कि वह रोजाना अपने परिवार के सदस्यों से बात करती है और परिवार द्वारा प्रदर्शन करने के पहले भी सुबह लड़की ने उनसे बात की थी। उसने बताया, ‘मैं अपने राज्य से बाहर रहकर पढ़ाई कर रही हूं और मेरे परिवार वाले मुझसे मिलने मेरे कॉलेज भी आ चुके हैं। मैं पिछले साल सर्दियों में अपने घर भी गई थी।’ लड़की ने बताया कि उसके परिवार वाले यह जानते है कि वह इस वक्त जम्मू में एक दोस्त के घर पर रह रही है।

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (जम्मू) विवेक गुप्ता ने जानकारी दी है कि इस मामले में पुलिस के पास अभी तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा है कि जैसे ही शिकायत दर्ज कराई जाएगी, उनका विभाग इस मामले में कार्रवाई करेगा। आपको बता दें कि राजेंद्र सिंह का कहना है कि बीजेपी विधायक ने 8 मार्च को ही उनकी बेटी का अपहरण कर लिया था। उन्होंने कहा, ‘मेरी बेटी ने देश भगत यूनिवर्सिटी पंजाब में दाखिला लिया था, वह बीएएमएस के पहले वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। मैं 21 जून को गर्मी की छुट्टियों के लिए उसे लेने पंजाब गया, तब वहां मुझे पता चला कि 8 मार्च को ही बीजेपी विधायक उसे अपने साथ लेकर चले गए थे। इस बात की हमें कोई जानकारी भी नहीं थी।’ इस पर गगन भगत ने कहा, ‘मेरे ऊपर लगाए जा रहे सारे आरोप निराधार हैं। पुलिस में शिकायत दर्ज करने के बजाए प्रदर्शन किया जा रहा है, इसके पीछे क्या मकसद हो सकता है? शिकायत दर्ज कराने की जगह सीधे मीडिया के सामने जाकर मेरे ऊपर आरोप लगाने का सीधा मतलब यही है कि ये सब मुझे बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *