पैर में लगी गोली के बावजूद लड़ता रहा CRPF जवान, 8 किलोमीटर चलकर खुद पहुंचा अस्‍पताल

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 208 कोबरा बटालियन के एक जवान को नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लग गई, लेकिन जवान ने हार नहीं मानी और करीब 8 किलोमीटर का रास्ता जख्मी हालत में ही पैदल चलकर तय किया। सीआरपीएफ की तरफ से आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जवान की तस्वीर साझा की गई है। ट्वीट में बताया गया है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान एक गोली 208 कोबरा बटालियन के कमांडो प्रकाश चंद के पैर को भेद गई, इसके बाद भी वह भयंकर पीड़ा में वीरता के साथ लड़े और 8 किलोमीटर पैदल चले। ट्वीट में आगे लिखा गया- ”यह उनका स्टाइल है जब वे कहते हैं आज कुछ तूफानी करते हैं।” सीआरपीएक की तरफ से शेयर की गई तस्वीर में प्रकाश चंद एक स्ट्रेचर पर दिख रहे हैं और उनके साथ कुछ और जवान भी दिख रहे हैं। तस्वीर में प्रकाश चंद अंगूठे से इशारा कर बता रहे हैं कि सब ठीक है।

सीआरपीएफ की इस पोस्ट पर लोगों की जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लोग जवान की वीरता को सलाम कर रहे हैं। विभु सिंह प्रतिहार ने लिखा- ”208 कोबरा ने अनुकरणीय बहादुरी इसलिए नहीं दिखाई वे उन्हें भारी नुक्सान पहुंचाने वाले नक्सलियों की घात से निकल आए, बल्कि इसलिए कि वे बिना किसी जवान को खोए आ गए। टीम के गौरव को सलाम, भाग्य भी बहादुर का साथ देता है।” पंकज कासले ने लिखा- ”देश और लोगों की सुरक्षा की करने की क्या मजबूत इच्छा उन्होंने दिखाई, जवान को लाखों सलाम….”

बता दें कि पिछले रविवार (18 फरवरी) को भी सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब 5 घंटे तक मुठभेड़ चली थी, जिसमें पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया था। लेकिन एसटीएफ और डीआरजी के दो जवान इस मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुकमा में भेज्जी थाने के इलाके में सड़क निर्माण के दौरान नक्सलियों ने कंपनी के मैनेजर को गोली मार दी थी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मुठभेड़ चली, जिसमें पुलिस के 6 जवान घायल भी हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *