फेसबुक टिप्पणी मामलाः सांख्यिकी अधिकारी रश्मि वरुण का तबादला

सहारनपुर मंडल में सांख्यिकी विभाग की उपनिदेशक रश्मि वरुण पर सोमवार को शासन की गाज गिरने के बाद अब उन्हें लखनऊ राज्य मुख्यालय पर संबद्ध कर दिया गया। प्रदेश के नियोजन विभाग के प्रमुख सचिव संजीव शरण ने इस बाबत सोमवार को आदेश जारी किया। इसके बाद रश्मि वरुण ने सहारनपुर के कमिश्नर दीपक अग्रवाल से मुलाकात कर सोमवार को ही अपना चार्ज छोड़ दिया।

माना जा रहा है कि रश्मि वरुण तबादला कासगंज मामले में फेसबुक पर उनकी विवादित टिप्पणी के कारण किया गया है। उन्होंने कासगंज में तिरंगा यात्रा और उसमें मारे गए छात्र चंदन गुप्ता को लेकर अपना विचार व्यक्त किया था। सोशल साइट पर यह टिप्पणी लोगों को नागवार गुजरी और मामला सरकार तक पहुंचा। इस टिप्पणी पर रश्मि वरुण ने माफी भी मांगी।

उन्होंने कासगंज मामले को लेकर फेसबुक पर लिखा, तिरंगा यात्रा के दौरान जिस तरह से दोनों पक्षों में गोली चली उसमें किसी को भी गोली लग सकती थी। यहां तिरंगे की आड़ में भगवा ध्वज को फहराने की जिद्द में इतना बड़ा हादसा हुआ। बाद में उन्होंने कहा कि भगवा शब्द का इस्तेमाल भूल थी। इससे पहले दूधली गांव में आंबेडकर शोभायात्रा बाकी पेज 8 पर को लेकर फेसबुक पर उनकी टिप्पणी को लेकर भी विवाद गरमाया था। उन्होंने लिखा था कि यात्रा में डॉ. आंबेडकर गायब थे या फिर भगवा रंग में विलीन हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *