बंगारू लक्ष्मण का हवाला देकर कांग्रेस ने BJP अध्यक्ष अमित शाह से मांगा इस्तीफा

कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के ‘संदिग्ध लेन-देन और सौदों’ को लेकर शाह के इस्तीफे की मांग की है, ताकि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो सके। कांग्रेस ने जोर देकर कहा कि इससे पहले जब कभी भी किसी भाजपा प्रमुख की निष्ठा पर सवाल उठाए गए, तब उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, “हम कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं। हम केवल मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। और स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए अमित शाह को भाजपा अध्यक्ष के पद से और साथ ही राज्यसभा से इस्तीफा दे देना चाहिए।”

शर्मा ने कहा, जब एल.के. आडवाणी का नाम जैन हवाला डायरियों में आया था, तो उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और साथ ही लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था। शर्मा ने कहा, “बंगारू लक्ष्मण, जो कैमरे पर नकदी लेते पकड़े गए थे, उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया था। और हाल ही में पुर्ति घोटाले में नाम आने के कारण केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी भाजपा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि कथित घोटालों में न ही आडवाणी और न ही गडकरी पर मुकदमा चलाया गया, लेकिन उन्होंने निष्पक्ष जांच की खातिर इस्तीफे दे दिए थे। शर्मा ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि अमित शाह भी इसी पर धारा पर चलेंगे और जांच पूरी होने तक खुद को मामले से अलग रखेंगे।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *