बंगाल: हत्‍या के आरोपी एसएसबी कमांडेंट को भगा ले गए जवान, बाद में सौंपा

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना जिले में हत्या के आरोपी एक एसएसबी कमांडेंट को पश्चिम बंगाल पुलिस की गिरफ्त से जबरन छुड़ा लिया लेकिन बाद में शीर्ष अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, “यह घटना शुक्रवार सुबह तब हुई जब एसएसबी कमांडेंट दीपक कुमार सिंह को गुरुवार को डाइमंड हार्बर में एक छापे के दौरान कथित रूप से एक आसामाजिक तत्व पर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस द्वारा मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था।

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (कानून व व्यवस्था) अनुज शर्मा ने आईएएनएस से कहा, “छह या सात एसएसबी जवान आए और जब सिंह को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था, तो जबरदस्ती उन्हें पुलिस के कब्जे से छुड़ा कर अपने वाहन से लेकर चले गए।” कमांडेंट को बाद में एसएसबी जवानों ने पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद उन्हें अन्य आरोपियों के साथ अदालत के समक्ष पेश किया गया।

उन्होंने कहा, “सिंह को बाद में पुलिस को सौंप दिया गया। उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया गया। इस घटना के संबंध में मैंने एसएसबी के महानिरीक्षक से बात की है।” उन्होंने हालांकि यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या राज्य सरकार पुलिस की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने के मामले को केंद्र सरकार के समक्ष ले जाएगी या नहीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *