बमों से भी बेअसर रहने वाली 18 करोड़ की मर्सडीज में चलेंगे इमरान खान, पीएम हाउस पहुंचीं 6 गाड़‍ियां

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान अल्ट्रा-लक्जरी मर्सिडीज एस 600 मैबेक में सफर करने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री हाउस में छह एस 600 मैबेक पहुंचाई गई हैं। हर एक मर्सिडीज की कीमत 18 करोड़ है और यह आधुनिक तकनीक से लेस है। पाक व्हिल्स के मुताबिक इन कारों में पीएम की सुरक्षा को लेकर भी अच्छी खासी व्यवस्था की गई है। मर्सिडीज एस 600 मैबेक बम प्रुफ है। यानी इन कारों को बम ब्लास्ट से भी कोई नुकसान नहीं होगा, ऐसे में पाकिस्तान के पीएम इस कार में पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे। इन 6 मर्सिडीज एस 600 मैबेक के अलावा एक बीएमडब्लू एम760 भी पाकिस्तान के पीएम आवास में पहुंचाई गई है।

मर्सिडीज एस 600 मैबेक बेहद ही आरामदायक और आलीशान गाड़ी है और इसमें जगह की भी कोई कमी नहीं है। इसके व्हीलबेस मर्सिडीज एस600 से भी ज्यादा लंबा है। मैबेक में चार लीटर V12 बाई-टर्बो इंजन लगा हुआ है। अल्ट्रा-लक्जरी मैबेक एस 600 में ‘मैजिक बॉडी कंट्रोल’ है और सड़क के हिसाब से इसका सस्पेंशन भी खुद-ब-खुद सेट हो जाता है। इसकी सीट में मसाज फंक्शन की भी व्यवस्था है। इस कार में छोटी से बड़ी तक इतनी सारी सुविधाएं हैं कि ये एक छोटे से कमरे की तरह लगती है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति इस वक्त 2016 में खरीदे गए आर्मर्ड वाहन के इसी मॉडल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इमरान खान पाकिस्तान के भावी पीएम हैं वह 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। फिलहाल 13 अगस्त से पाकिस्तान की 15वीं नेशनल असेंबली (एनए) का सत्र शुरू हो गया है। सोमवार को निचली सदन के 331 सदस्यों ने शपथ ली। निवर्तमान एनए अध्यक्ष अयाज सादिक ने 342 सदस्यीय सदन में सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में नामित प्रधानमंत्री व तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और अन्य प्रमुख हस्तियां जिनमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *