बाढ़ में गुम 8 साल का बेटा, मलबे में ढूंढता बेबस बाप, काश! चमत्कार हो जाए?

अभिनाष की तलाश में गुरुवार से ही चलाया जा रहा है विशेष अभियान. असम के सीएम भी इस पूरे ऑपरेशन का ले रहे हैं अपडेट.

पिता को उम्मीद है कि उसका आठ साल के बेटा उनके पास जरूर वापस आ जाएगा. बच्चे की मां भी दिन रात दुआओं में लगी है, उन्हें लग रहा है कि उसकी दुआएं कबूल होंगी और उनका अभिनाष घर वापस आएगा. और वो अपने लाडले को अपनी गोद में फिर खिला पाएंगी. ये वो उम्मीदें हैं जिसके सहारे अभिनाष के माता-पिता बीते कुछ दिनों से रात दिन अपने बेटे की तलाश में जुटे हैं. इस परिवार का दर्द आप ऐसे समझिए कि अब अभिनाष के पिता अपने बेटे की तलाश में खुद भी नाले के मलबे को टटोलने के लिए उतर गए हैं. अभिनाष के पिता सरिये की मदद से अपने लाडले को ढूंढ़ने में लगे हैं. लेकिन बीते तीन दिन से चले रहे सर्च ऑपरेशन के बाद भी रेस्क्यू टीम के हाथ ऐसा कुछ नहीं लगा जिसे वो उम्मीद के तौर पर संजो सके. घटना असम के गुवाहाटी की है जहां भारी बारिश के बीच आठ साल का अभिनाष अपने पिता के स्कूटर से फिसलकर नाले में गिर गया और पानी के तेज बहाव के साथ बह गया. इस घटना के बाद से ही प्रशासन अभिनाष को ढूंढ़ने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहा है. 

“मुझे अभिनाष की चप्पल मिली है”

हालांकि, अभिनाष के पिता हीरालाल ने अभी तक हिम्मत नहीं हारी है. वो लगातार बेटे की तलाश में यहां वहां मलबे के अंदर ढूंढ़ रहे हैं. उनका कहना है कि मैं सरिये की मदद से मलबे के अंदर ढूंढ़ने की कोशिश कर रहा हूं. अभी तक मुझे अभिनाष की चप्पल ही मिली है. वो यहीं कहीं होना चाहिए. अगर मैं सरिये से भी उसे नहीं ढूंढ़ पाया तो प्रशासन के लोग तो उसे ढूंढ़ ही लाएंगे अब. 

मां के नहीं रुक रहे आंसू

आपको बता दें कि अभिनाष के पिता घटना वाले दिन से लेकर घर नहीं गए हैं. वो लगातार हाफ पैंट और टी-शर्ट में अपने बेटे की तलाश कर रहे हैं. और रात होते ही किसी दुकान के आगे सोकर फिर सुबह से बेटे की तलाश में जुट जाते हैं. वो मलबे को हर एक हिस्से को उठा-उठाकर देखने की कोशिश में जुटे हैं, ताकि वो कैसे भी करके अपने लाडले को ढूंढ़ सकें. उधर, अभिनाष की मां पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूटा है कि वो समझ नहीं पा रही है कि आखिर वो अब क्या करे. उनके आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे. बस उम्मीद है तो सिर्फ भगवान से ताकि कोई चमत्कार हो और उनका बेटा वापस आ जाए. 

प्रशासन भी चला रहा है ऑपरेशन

अभिनाष के सर्च ऑपरेशन में लगे एक अधिकारी ने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान निचले इलाकों में कंक्रीट स्लैब से ढके नाले के कुछ हिस्सों को हटाया जा रहा है. हीरालाल और उनकी पत्नी ने मुख्यमंत्री हिमंत सरमा से भी मुलाकात की है, जिन्होंने बचाव टीमों को अपना सर्च ऑपरेशन को और तेज करने का आदेश दिया है. पीटीआई