बाबरी ध्‍वंस के ल‍िए लाल कृष्‍ण आडवाणी को ताने मारने पर ट्रोल हुईं फराह खान, द‍िया करारा जवाब

अयोध्या की विवादित बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना को 25 साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर 70 के दशक के हीरो संजय खान की बड़ी बेटी और पेशे से जूलरी डिजाइनर फराह खान ने कल देर रात एक ट्विट करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को देश को बांटने वाला बताया। फराह के इस ट्विट के बाद उन्हें ट्विट पर ट्रोल किया जाने लगा। फराह ने ट्विट करते हुए लिखा था कि, ‘लाल कृष्ण आडवाणी, जिसने अयोध्या में अपनी यात्रा के दौरान भारत को विभाजित करने की दिशा में आग लगा दी थी, उसके बाद बाबरी मस्जिद को तोड़ दिया, जिसने भारत का प्रधानमंत्री बनने का सपना देखा था, वह कुछ भी नहीं बल्कि एक बूढ़ा आदमी है जो टूटे हुए सपनों के साथ रहता है। जब आप अच्छा नहीं करते हैं तो आपके साथ भी अच्छा नहीं होता। #बुरा कर्म।’ उनके इस ट्विट के बाद उन्हें ट्रोल का सामना करना पड़ा।

उन्हें ट्रोल कर रहे ट्वीटर यूजर्स को करार जवाब देते हुए फराह ने लिखा कि, “डियर ट्रोल तुम सब ने अपने ट्वीट्स से खूब मेरा मन बहलाया। जाहिर है मैं तुम सब के लिए बहुत महत्वपूर्ण हूं तभी तुम मुझे ट्वीट कर रहे हो। करते रहो, जबतक मैं कुछ दूसरे जरूरी काम निपटा लूं। तुम्हे ब्लॉक नहीं करूंगी, म्यूट रखूंगी ताकि तुम सब मेरा ज्ञान तो सुन सको लेकिन मुझे तुम्हारा ना सुनन पड़े।” इसके अलावा तमान ट्रोल के बाद फराह अपनी बात पर टिकी रही फराह ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद पर अपनी बात रखी।

उन्होंने लिखा कि,” मुझे  मंदिर, मस्जिद या चर्च के ईंट गारे के भवन से कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे लगता है प्रार्थना आपके घर में भी हो सकती है। आज सारे धार्मिक भवन व्यावसायिक जगह बन चुकी हैं। मैं व्यक्तिगत् तौर पर लोगों की मदद करने से पहले उनका धर्म औऱ जाति नहीं देखती” इसके अलावा ट्रोल का जवाब देते हुए लिखा कि,” जिन्हें ये लगता है वो मुझे अपने ट्वीट्स से धमका देंगे मैं बता दूं, नहीं कर पाओगे, मैं संगठित भारत में विश्वास करती हूं इसलिए हमेशा उनके खिलाफ आवाज उठाऊंगी जो इस देश को बांटना चाहते हैं। और मैं बिल्कुल भी नफरत, बंटवारा को सहन नहीं करूंगी चाहे वो कोई राजनीतिक पार्टी करे या कोई उद्योग”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *