बाबा रामदेव ने भाजपा के बागी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को दिया ‘जीत’ का मंत्र, बताया क्‍या करना ठीक

बाबा रामदेव ने न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर मजाक ही मजाक में बड़ी बात कह दी। जब एंकर सुमित अवस्थी ने पूछा कि आप शत्रुघ्न सिन्हा को क्या संदेश देना चाहेंगे? जो अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलते हैं, इस पर बाबा रामदेव ने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी उम्र अब शत्रुओं का हनन करने वाली है। राजनीति में उनके लिए खामोशी ही जीत का मंत्र है। बाबा रामदेव की यह बात सुनकर एंकर सुमित अवस्थी हंस पड़े।
न्यूज 18 के इंटरव्यू के दौरान बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। कहा कि नरेंद्र मोदी स्वभाव से स्वदेशी हैं। रामदेव ने कहा कि वे हमेशा सोचते हैं कि कैसे हमारा देश अमेरिका और चीन से भी आगे बढ़े। रुपये और डॉलर की कीमत बराबर होनी चाहिए। रामदेव ने कहा कि वे तो भारत माता की सेवा करने के लिए पैदा हुए हैं। फिर रामदेव ने यह पंक्तियां बोलीं- तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहे न रहें।
बता दें कि सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी में उपेक्षा के चलते पिछले कुछ समय से बागी रुख अख्तियार किए हुए हैं। अक्सर पार्टी के खिलाफ बयान देते रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलने के बाबत कहा था कि व्यक्ति से बड़ी पार्टी होती है और पार्टी से बड़ा देश होता है। वो जो कुछ कर रहे हैं, वह सिर्फ देशहित में कर रहे हैं। जब राजस्थान उपचुनाव में भाजपा की करारी हार हुई थी तो उन्होंने कुछ यूं ट्वीट कर तंज कसा था, ‘सत्तारूढ़ पार्टी के लिए रिकॉर्ड ब्रेकिंग खतरनाक परिणामों के साथ ब्रेकिंग न्यूज- बीजेपी को तीन तलाक देने वाला राजस्थान पहला राज्य बन गया है। अजमेर-तलाक, अलवर-तलाक, मांडलगढ़-तलाक। हमारी पार्टी को झटका देते हुए हमारे विरोधियों ने रिकॉर्ड अंतर से चुनावों में जीत दर्ज की है।’ यही नहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा था कि केंद्र सरकार में मंत्रियों की अहमियत कम हुई है, पार्टी वन मेन शो और टू मेन आर्मी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *