बिहार: यूपी के बॉर्डर पर शराब के साथ धरा गया बीजेपी नेता का बेटा, चार दोस्त भी गिरफ्तार

बिहार के सीवान जिले की पुलिस ने भाजपा विधायक के बेटे को शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार किया है। विधायक पुत्र के साथ चार अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक की पहचान बिहार के सीवान जिले की सदर सीट से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री व्यासदेव प्रसाद के पुत्र विकास कुमार गांधी के तौर पर हुई है। बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। जिसके तहत राज्य की सीमा के भीतर शराब पीना, परिवहन, रखना और शराब पीकर राज्य की सीमा में प्रवेश करना भी दंडनीय अपराध है।

बताया गया कि सोमवार (2 जुलाई) की सुबह यूपी और बिहार के बॉर्डर पर सीवान जिले की मैरवा थाना पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान विस्वानिया से बिहार की सीमा में यूपी की राजधानी लखनऊ के रजिस्ट्रेशन वाली कार ने प्रवेश किया। कार में पांच लोग सवार थे। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि शादी समारोह से लौट रहे हैं। पुलिस ने वाहन जांच करने की बात कही। इस पर ​गाड़ी में बैठे विधायक पुत्र विकास कुमार गांधी ने पिता के रुतबे की धौंस दी। लेकिन पुलिस ने उन्हें गाड़ी से उतारकर पूरी कार की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को महंगे विदेशी ब्रांड की शराब मिली है। कार में सवार युवक भी शराब के नशे में पाए गए हैं। सीवान जिले के एसपी ने इस पूरे घटनाक्रम की पुष्टि की है।

पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद से लेकर अब तक कई राजनेता और उनके परिजन शराब पीने के कारण जेल की हवा खा चुके हैं। इसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के ही नेता शामिल हैं। हाल ही में गया से भाजपा के सांसद हरि मांझी के बेटे राहुल मांझी को भी शराब पीते हुए गिरफ्तार किया गया था। हालांकि विपक्ष शराबबंदी कानून के कारण नी​तीश सरकार पर लगातार हमलावर है। लेकिन इसके बावजूद सीएम नीतीश कुमार ने कड़े नियम लागू करके शराब को प्रदेश में दो साल पहले प्रतिबंधित किया था। शराबबंदी लागू होने के बाद से दो सालों के भीतर ही बिहार में कानून के तहत लगभग सवा लाख लोग गिरफ्तार किए गए हैं। जिसमें बच्चे, बूढ़े और विधवाएं भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *