बीजेपी आलाकमान से नाराज पूर्व मंत्री? एकनाथ खडसे बोले- मेहनत करने वालों को पार्टी ने सत्ता से रखा दूर

महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस सरकार को मंगलवार को तीन वर्ष पूरे हो गए, ऐसे में पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने कहा है कि जिन लोगों ने भाजपा को सत्ता में लाने के लिए मेहनत की उन्हें ही इससे दूर रखा गया। खडसे सोमवार को धुले में बुक रिलीज कार्यक्रम में बोल रहे थे जिसमें भाजपा के उपाध्यक्ष श्याम जाजू मौजूद थे। जाजू ने आपातकाल पर मराठी में लिखी पुस्तक का विमोचन किया। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा में स्थिति यह है कि जिन लोगों ने अपना जीवन पार्टी के लिए काम करते हुए बिता दिया और पार्टी को सत्ता तक पहुंचाया अब वे ही सत्ता से बाहर हैं और नारायण राणे जैसे लोग पार्टी के अंदर हैं।’’

उत्तरी महाराष्ट्र से ताल्लुक रखने वाले खडसे ने पुणे भूमि सौदा मामले में घपले के आरोपों के बाद पिछले वर्ष जून में फडणवीस कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के तत्काल बाद राज्य सरकार ने उनके खिलाफ न्यायिक जांच शुरू करा दी थी। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने कहा था कि महाराष्ट्र में राज्य मंत्रिमंडल से एकनाथ खडसे को बाहर करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जिम्मेवार हैं। राणे ने कहा था, “फडणवीस ने खडसे का विकेट लिया।”

उल्लेखनीय है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के फोन कॉल से जुड़े विवाद के सिलसिले में भी एकनाथ खडसे को कुछ समय बाद थोड़ी राहत मिल गई थी। उन्हें पुलिस ने क्लीन चिट दे दिया और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस उनके बचाव में उतर आए थे। पुलिस ने उन्हें क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उनके फोन से दाऊद को ना तो कोई कॉल किया गया ना ही उसपर इस तरह का कोई कॉल आया। साथ ही फडणवीस ने अपने सहयोगी का बचाव करते हुए आम आदमी पार्टी के आरोप को भी ‘बेबुनियाद’ बताकर खारिज कर दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *