बीजेपी ने लॉन्च की डिजिटल डॉल, जनता को बताएगी मोदी सरकार के ‘अच्छे काम’

चुनावी प्रचार में लेटेस्ट तकनीक इस्तेमाल करने के लिए जानी जाने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भी खास तकनीक का इस्तेमाल करने का फैसला किया है। दिल्ली की भाजपी इकाई ने योजना बनाई है कि केंद्र सरकार की चार साल की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए सभी रेलवे स्टेशनों और अंतरराज्यीय बस अड्डों पर डिजिटल डॉल इन्सटॉल करेगी। एक वरिष्ठ पार्टी कार्यकर्ता ने मीडिया को बताया कि डिजिटल डॉल्स को एलसीडी स्क्रीन्स से जोड़ा जाएगा, जिन पर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं संबंधी डॉक्यूमेंट्री फिल्में दिखाई जाएंगी। इस पहल के जरिये रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर आने-जाने वाले लाखों यात्रियों  को सरकार की कल्याकारी योजनाओं के बारे में अवगत कराने का उद्देश्य है। बीजेपी की योजना है कि मोदी सरकार की योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाए ताकि वे उनसे लाभान्वित हो सकें।

दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पूरा देश प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की “डिजिटल इंडिया” पहल से प्रेरित है और सूचना और प्रसारण के लिए ऐसे उपकरणों का उपयोग कर रहा है। तिवारी ने कहा कि डिजिटल डॉल समाज के हर उम्र वर्ग के लोगों को योजनाओं से अवगत कराने में असरदार साबित होगी। पहले चरण में, महिलाओं के विकास से संबंधित योजनाएं, विशेष रूप से ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ जैसी योजनाएं जनता तक ले जाई जाएंगी। अगर जरूरत पड़ी तो डिजिटल डॉल अन्य भीड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर इन्सटॉल की जाएंगी।

बता दें कि बीजेपी की तरफ से मोदी सरकार की पिछले चार साल की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए एक और नया अभियान ‘संपर्क फॉर समर्थन’ शुरु किया गया है। इस अभियान के तहत बीजेपी के मंत्रियों समेत कुछ हजार खास कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वे देश की तमाम हस्तियों से मिलकर मोदी सरकार की उपलब्धियों से उन्हें अवगत कराएं ताकि उनसे जुड़े करोड़ों भारतीयों तक संदेश आसानी से जा सके। इस अभियान के तहत 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी के लिए समर्थन मांगा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *