बीजेपी विधायक गोपाल खंडेलवाल की बढ़ सकती है मुश्किलें, अवैध वसूली की CBI में शिकायत

बीजेपी विधायक गोपाल खंडेलवाल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. विधायक खंडेलवाल और उनके बेटे मुकेश खंडेलवाल के खिलाफ अवैध वसूली की शिकायत दिल्ली CBI कार्यालय पहुंची है.

बीजेपी विधायक गोपाल खंडेलवाल के खिलाफ CBI में अवैध वसूली की शिकायत की. सीबीआई के निर्देश पर संयुक्त शासन सचिव राजस्थान भू विज्ञान में पेट्रोलियम विभाग के निदेशक आशु चौधरी ने इसकी जांच जांच खनिज विभाग के उपनिदेशक उदयपुर को सौंपी है. जांच के निर्देश का यह पत्र अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. भीलवाड़ा के मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. 

सोशल मीडिया पर लेटर हो रहा वायरल 

खान एवं पेट्रोलियम (ग्रुप-2) विभाग जयपुर के संयुक्त शासन सचिव आशु चौधरी ने 29 मई को पत्र लिखा था. यह अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पत्र के माध्यम से चौधरी ने खान एवं भू-विज्ञान विभाग उदयपुर के निदेशक से मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अवैध बजरी खनन की रिपोर्ट तलब की. भीलवाड़ा खनिज विभाग ने मांडलगढ़ क्षेत्र में अवैध खनन की बात स्वीकार की. लेकिन, रिपोर्ट में किसी का उल्लेख नहीं किया.

विधायक गोपाल खंडेलवाल पर गैरकानूनी काम करने के आरोप

यह रिपोर्ट जून में ही उदयपुर भेजने की बात अधिकारियों ने कही है. उधर पत्र वायरल होने से हड़कम्प मचा है.  पत्र में मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल व बेटे मुकेश पर गैरकानूनी काम काज के आरोप है. बनास नदी में बजरी का अवैध खनन, परिवहन और बजरी वाहनों से अवैध वसूली के आरोप शिकायतकर्ता ने लगाए हैं. पत्र में आरोप है कि विधायक और विधायक पुत्र पर कथित रूप से चौथ वसूली करते हैं. मामले की जांच रिपोर्ट तीन दिन में मांगी गई थी

दिलीप कुमार नाम के शख्स ने सीबीआई को लिखा लेटर  

निदेशक, खान एवं भू-विज्ञान विभाग, उदयपुर को यह पत्र लिखा गया है. किसी दिलीप कुमार ने 10 मई 2024 को सीबीआई को लेटर लिखा. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को 27 मई 2024  को लेटर मिला.  लेटर में लिखा की माण्डलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक गोपाल खण्डेलवाल और उनके पुत्र मुकेश खण्डेलवाल संगठित गिरोह बनाकर बनास नदी में खनिज बजरी के अवैध खनन, निर्गमन तथा बजरी के वाहनों से अवैध चौथ वसूली करते हैं. इस संबंध में प्रकरण की जांच करवाकर, तथ्यात्मक जांच रिपोर्ट 3 दिवस में शासन को भिजवाये जाने की बात कही गई थी. अधीक्षण अभियंता खनिज ओपी काबरा का कहना है कि इस तरह का पत्र मिला था. उदयपुर मुख्यालय से मिले पत्र को लेकर जांच रिपोर्ट भेजी है.

लगातार 2 बार एमएलए हैं खंडेलवाल

प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय शिवचरण माथुर की विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार जीतकर गोपाल खंडेलवाल विधायक बने है. वसुंधरा राजे की पूर्ववर्ती सरकार में खंडेलवाल भीलवाड़ा नगर विकास न्यास के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. किसी दिलीप कुमार नामक शिकायतकर्ता की शिकायत पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो दिल्ली के पत्र पर मुख्य सचिव सुधांशु पंत ने भी अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए थे. मामले में विधायक गोपाल खंडेलवाल का कहना है कि आरोप गलत है. जिस किसी ने शिकायत की है द्वेषता से की है. अधिकारी जांच कर रहे हैं, सब सामने आ जाएगा.