बीजेपी विधायक बोले- ‘भारत तभी तक सुरक्षित जब तक हिंदू बहुसंख्‍यक’

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश के बलिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर ऐसा कुछ कह दिया है, जिसे लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं। दरअसल इस बार भाजपा विधायक ने जनसंख्या को लेकर अपने विचार रखे हैं। न्यूज 18 के पत्रकार से बात करते हुए भाजपा विधायक ने कहा कि “भारत में हिंदू, किसी आतंकवाद के चलते नहीं बल्कि अपने स्वभाव के कारण अल्पसंख्यक हो सकता है। क्योंकि यहां पर हिंदू लोग उसी को विकसित मानसिकता मान लिए हैं, जहां पर एक बेटा पैदा करें या एक बेटी पैदा करें। ऐसे में जनसंख्या संतुलन यदि ठीक-ठाक नहीं रहा तो आबादी के हिसाब से तो अल्पसंख्यक हो ही जाना है।”

विधायक जी यहीं नहीं रुके और हिंदुओं को कम से कम 5 बच्चे पैदा करने की सलाह दे डाली। जब विधायक जी को देश की बढ़ती जनसंख्या की याद दिलायी गई तो उन्होंने कहा कि “बच्चा पैदा करना भगवान का प्रसाद है, बिल्कुल प्रसन्न मन से उसे स्वीकार करना चाहिए। इस सृष्टि का नियंता पैदा करता है तो उसकी व्यवस्था भी दे देता है।” देश के जनसंख्या नियंत्रण कानून को धता बताते हुए भाजपा विधायक ने कहा कि “वह गलत शब्द या सही शब्द नहीं जानते हैं, उन्होंने सिर्फ अपना विचार प्रस्तुत किया है। विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि भारत तभी मजबूत होगा, जब भारत का हिंदू मजबूत होगा। साथ ही भारत तभी तक मजबूत रहेगा, जब तक भारत की धरती पर हिंदुओं की संख्या ज्यादा रहेगी, जहां हिंदू कमजोर है, वहां भारत कमजोर है।”

ऐसे वक्त में जब भारत की आबादी काफी तेजी से बढ़ रही है, वहां भाजपा विधायक का ऐसा बयान निराशाजनक ही कहा जा सकता है। बता दें कि इससे पहले भी भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ऐसे कई बयान दे चुके हैं, जिन पर हंगामा हुआ है। बीते दिनों उन्नाव बलात्कार मामले पर भाजपा विधायक ने अपने एक बयान में कहा था कि भगवान राम भी आ जाएं तो वह भी ऐसी घटनाओं पर रोक नहीं लगा सकते। इसी तरह अपने एक बयान में भाजपा विधायक ने पीएम मोदी को भगवान राम, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लक्ष्मण और सीएम योगी को हनुमान बता दिया था। भाजपा विधायक इनके अलावा भी कई चर्चित बयान दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *