बीजेपी सांसद बोले-ईसाई लोग तो अंग्रेज थे, आजादी की लड़ाई में हिस्सा नहीं लिया

भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी ने अपने एक बयान में देश के ईसाइयों के बारे में कुछ ऐसा कहा है, जिस पर लोगों को आपत्ति हो सकती है। दरअसल गोपाल शेट्टी ने अपने एक बयान में कहा है कि ईसाई तो अंग्रेज थे और उनका देश के स्वतंत्रता आंदोलन में कोई योगदान नहीं है। अब गोपाल शेट्टी के बयान का असर देखने को मिल रहा है और कई लोगों ने गोपाल शेट्टी के इस बयान की तीखा आलोचना की है। गौरतलब है कि भाजपा ने भी गोपाल शेट्टी के बयान पर हंगामा बढ़ता देख खुद को इससे अलग कर लिया है। मुंबई भाजपा चीफ आशीष शेलार ने एक बयान जारी कर कहा है कि उनका (गोपाल शेट्टी) कहने का वो मतलब नहीं था। आशीष शेलार ने यह भी कहा कि भाजपा ऐसे किसी बयान का समर्थन नहीं करती है और ना ही यह भाजपा का आधिकारिक स्टैंड है।

ईसाइयों के खिलाफ दिए अपने बयान को लेकर लोगों की आलोचनाओं के निशाने पर आए भाजपा सांसद ने भी अब इससे कदम पीछे खींच लिए हैं। गोपाल शेट्टी का कहना है कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है और उनके कहने का मतलब वो नहीं है, जो कि समझ लिया गया। टाइम्स नाउ के जब एक पत्रकार ने गोपाल शेट्टी से इस मुद्दे पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि जो कुछ भी उन्होंने कहा है वह ऑन रिकॉर्ड है। उल्लेखनीय है कि गोपाल शेट्टी ने बीते दिनों ही विशेष विवाह अधिनियम 1954 में संशोधन की मांग भी उठायी थी। गोपाल शेट्टी ने कहा था कि देश में लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल कर देनी चाहिए। गोपाल शेट्टी का कहना था कि 18 साल में लड़की मानसिक, भावनात्मक और बौद्धिक तौर पर उतनी बालिग नहीं हो पाती है, लिहाजा लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल कर देनी चाहिए।

बता दें कि गोपाल शेट्टी मुंबई नॉर्थ से भाजपा सांसद हैं और इससे पहले भी विवादों में रह चुके हैं। साल 2016 में गोपाल शेट्टी ने किसानों द्वारा खुदकुशी करने पर भी टिप्पणी करते हुए कहा था कि आजकल किसान भुखमरी या बेरोजगारी से परेशान होकर आत्महत्या नहीं करते, लेकिन आजकल खुदकुशी पर मुआवजा बांटना फैशन बन गया है। गोपाल शेट्टी के इस बयान पर खूब हंगामा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *