बेटिकट यात्रा करने पर ट्रेन से निकाले जा रहे थे भाजपाई, अब रेप से जोड़ कर प्रचारित किया जा रहा

सोशल मीडिया के कई फायदे हैं तो वहीं इसके नुकसान भी हैं। फायदा इस मायने में है कि इस प्लेटफॉर्म के जरिए लोग अपनी बातें बड़ी ही आसानी से दूर तलक पहुंचा सकते हैं और सबसे बड़ा नुकसान यह कि कई बार इसका इस्तेमाल झूठ और नफरत फैलाने के लिए भी बड़ी ही आसानी से हो जाता है जिसका परिणाम काफी घातक होता है। एक बार सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर यह बात फैलाने की कोशिश की गई कि भाजपा के एक कार्यकर्ता को ट्रेन से इसलिए उतार दिया गया क्योंकि उन्होंने 10 साल की एक बच्ची के साथ छेड़खानी की। यह वीडियो बीते 6 अप्रैल का बताया जा रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले ग्रुप का नाम है ‘कलकता लिबरल्स’।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स जिसके कपड़े पर बीजेपी का चुनाव चिन्ह है उसे ट्रेन से बाहर निकाला जा रहा है। इस दौरान ‘बाहर निकालो-बाहर निकालो’ की आवाज भी आ रही है। वीडियो के शुरुआत में इस शख्स के साथ ट्रेन में मौजूद लोगों की कहासुनी होती है काफी देर तक वहां हंगामा होता है और फिर उसे आखिरकार ट्रेन से बाहर निकाल दिया जाता है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले ग्रुप का दावा है कि इस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता को इसलिए ट्रेन से बाहर किया गया क्योंकि उसने एक नाबालिग के साथ अश्लील हरकत की। लेकिन बाद में वीडियो के पड़ताल से यह साबित हो गया कि यह बात गलत थी। दरअसल यह वीडियो मुंबई की एक ट्रेन का है। इस दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मुंबई में रैली होनी थी।

रैली में शामिल होने के लिए कई कार्यकर्ता ट्रेन में सवार होकर रैली स्थल तक जाने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच वीडियो में दिख रहे शख्स से टीसी ने टिकट की मांग की। लेकिन भाजपा के इस कार्यकर्ता के पास टिकट नहीं था। टिकट को लेकर इस शख्स का टीसी से कुछ विवाद भी हुआ। आखिरकार बिना टिकट ट्रेन पर चढ़े इस शख्स को टीसी ने आगे सफर की इजाजत नहीं दी और उसे ट्रेन से उतार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *