बेनामी संपत्ति के आरोप पर तेजस्वी तिलमिलाए, सुशील मोदी को दी ऐसी-ऐसी गालियां

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार (28 अप्रैल) को पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव पर बेनामी संपत्ति रखने और मुखौटा कंपनियों में निदेशक बनने पर निशाना साधा तो तेजस्वी ने पलटवार करते हुए उन्हें फरेबी, धांधलीबाज, फ्रॉड और दोगला कह डाला। सोशल मीडिया पर एक के बाद एक लगातार छह ट्वीट कर उन्होंने अपनी भड़ास निकाली। तेजस्वी ने ट्वीट किया, “सुशील मोदी इतने बड़े धांधलीबाज और फ़रेबी है कि है एक माँ की कोख से जन्मे सगे भाई को अपना दूर का रिश्तेदार बताते है। जो व्यक्ति अपने भाई को रिश्तेदार बताता हो तो सोच लीजिये वह कितना बड़ा फ़्रॉड और दोगला होगा? फिर भी कोई उनकी बातों पर यक़ीन करता है तो समझों वह जानबुझकर जहर पी रहा है।”

अपने दूसरे ट्वीट में तेजस्वी ने हमलावर अंदाज में लिखा, “सुशील मोदी यह साफ़ क्यों नही करते कि चंद वर्ष पूर्व छोटे से कपडे की दुकान चलाने वाला उनका चर्चित मोदी खानदान अचानक खरबों का मालिक कैसे बन बैठा? इनके भाई राजकुमार मोदी की 10 हज़ार करोड़ की रीयल इस्टेट कंपनी Ashiana Housing इनके उप मुख्यमंत्री बनने के बाद ही आगे क्यों और कैसे बढ़ी?” तेजस्वी ने तीसरे ट्वीट में पूछा, “अपनी बहन रेखा मोदी को हज़ारों करोड़ के सृजन घोटाले में बन्दरबाँट कराने में सुशील मोदी ने मदद क्यों की? हवाला कारोबारी ललित छाछवरिया कौन है जो इनके खानदान को खरबों की मनी लॉन्ड्रिंग में मदद करता है? इन्होंने और मुख्यमंत्री नीतीश ने सृजन घोटाले में जाँच के आदेश क्यों नहीं दिए?”

सुशील मोदी द्वारा लगातार जांच एजेंसियों को पत्र लिखने के मुद्दे पर भी तेजस्वी ने उन्हें घेरा और लिखा, “सुशील मोदी जाँच एजेंसियों SFIO, ED, CBI, IT को अपने भाई के काले कारोबार की जाँच के लिए क्यों नहीं लिखते? जो खुद घोटालेबाजों का सरगना है। वो आए दिन घोटाला-2 चिल्लाता है पर अपने कुनबे के घोटालों पर चुप्पी साध कर क्यों बैठा है? इनकी सफ़ेद दाढ़ी में घोटालों का काला तिनका क्यों है?” तेजस्वी ने सधे अंदाज में बहस करने की चुनौती भी दी और लिखा, “सुशील मोदी जी,आप आदरणीय है इसलिए यह तो नहीं कहूँगा कि आप बेशर्म है। लेकिन मेरे द्वारा बार-बार आपकी मनपसंद जगह व समय पर खुली बहस की चुनौती देने के बावजूद आप चुप्पी साधे हुए है। शायद अपने ख़ानदान के काले कारनामों व घोटालों के डर से मुझसे बहस करने की आपमें हिम्मत नहीं।”

तेजस्वी ने इसी बहाने सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और लिखा है, “सुशील मोदी स्वयं भी जानते है कि वो नीतीश कुमार के कहने पर हमेशा बेशर्मी भरी, बेतुकी और अतार्किक बात करते है। अगर आप ईमानदार है और हम बेईमान तो मुझसे खुली बहस करने में आप क्यों डर रहे है ख़ुलासा मियाँ? मैं सच्चा हूँ इसलिए सीना ठोंक बहस की चुनौती दे रहा हूँ। है हिम्मत! बोलो!”

बता दें कि इससे पहले सुशील मोदी बेनामी संपत्ति को लेकर लालू परिवार पर आज ही निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि लालू-पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव कई मुखौटा कंपनियों के निदेशक हैं। मोदी ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव एक और मुखौटा कंपनी के माध्यम से करोड़ों के संपत्ति के मालिक बने हैं। उन्होंने कहा, “आयकर विभाग ने सात फरवरी, 2018 को तेजस्वी एवं तेज प्रताप की 3.67 करोड़ की पटना शहर के पॉश इलाके 5, राइडिंग रोड में 7105 वर्ग फीट में बने दो मंजिला मकान को औपबंधिक रूप से जब्त किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *