बैंक लूटने आया आतंकी जाकिर मूसा, कश्मीरियों ने पत्थर मारकर भगाया

जम्मू-कश्मीर के नागरिकों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक बैंक लूट नाकाम कर दी। कश्मीर घाटी के नूरपुरा इलाके में आतंकवादी जम्मू-कश्मीर बैंक की ब्रांच में लूट के मकसद से आए थे, लेकिन स्थानीय लोगों ने पथराव कर उन्हें खदेड़ दिया। आतंकवादियों ने बैंक को लुटने से बचाने के लिए मौजूद लोगों पर गोलियां भी चलाई। कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने स्थानीय लोगों को उनकी बहादुरी के लिए बधाई दी है। खान ने एएनआई को बताया, ”आतंकवादी त्राल के नूरपुरा में स्थित जम्मू-कश्मीर बैंक ब्रांच में घुसे। उनका मकसद पैसे लूटना था। लेकिन स्थानीय लोगों ने बहादुरी दिखाते हुए आतंकियों को भागने पर मजबूर कर दिया।

पुलिस के मुताबिक अंसर गज़वात-उल-हिंद का आतंकवादी जाकिर मूसा अन्य दो के साथ नूरपुर ब्रांच में घुसा। इमारत में घुसते ही उसने गोलियां चलाई और बैंक के ढांचे को नुकसान पहुंचाया। गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग बैंक की ओर भागे। वे न सिर्फ आतंकवादियों पर चिल्लाए, बल्कि उन पर पथराव भी किया। लोगों का भड़का गुस्सा देख मूसा और उसके साथी डर गए और उन्होंने भागने से पहले लोगों पर गोलीबारी कर दी। इसमें किसी के मारे जाने या हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

आतंकवादी बड़ी लूट के इरादे से बैंक में घुसे थे, लेकिन लोगों की बहादुरी के कारण सिर्फ 97 हजार रुपये ही लेकर जा सके। अवंतीपुरा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है। जुलाई में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी मूसा को अंसार गजवात-उल-हिंद का सरगना बना दिया गया था। यह जम्मू-कश्मीर में अल-कायदा की नई यूनिट है। जम्मू-कश्मीर में लोगों द्वारा आतंकियों पर पथराव किए जाने की घटना को काफी सकारात्मक रूप में देखा जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *