‘भगवामय’ हुआ योगी आदित्यनाथ का दफ्तर, तौलिया-सोफे से लेकर एनेक्सी की दीवारें हुईं केसरिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर का भगवामय शुरू हो गया है। मंगलवार को लखनऊ स्थित उनके दफ्तर की इमारत का रंगरोगन जारी रहा। बाहरी दीवारों से लेकर छत पर केसरिया रंग दिखा। अंदर सीएम के कमरे में तौलिया, मेजपोश और सोफा, सब कुछ केसरिया रंग का लगाया गया है। सीएम योगी का दफ्तर लाल बहादुर शास्त्री भवन में हैं, जिसे एनेक्सी कहा जाता है। सालों से सफेद रंग में नजर आ रहा एनेक्सी योगी काल में रंगीन हो गया है। भवन के बाहर की दीवारों पर केसरिया रंग से पुताई की जा रही है। छत और अंदर के कमरों में भी कुछ ऐसा ही आलम है। इतना ही नहीं, सीएम इस भवन में पांचवीं मंजिल पर बैठते हैं। उनके कमरे में कुर्सी पर केसरिया रंग का तौलिया लगाया गया है। जबिक मेजपोश और सोफा का रंग भी केसरिया जैसा है।

सीएम के मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ नौकरशाहों के दफ्तर भी इसी भवन में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भवन की दोबारा पुताई कराने का फैसला राज्य संपत्ति विभाग ने किया है। इस फैसले पर राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने कहा कि हमारे सामने कई रंग थे, लेकिन केसरिया को उनमें चुना गया। रंगरोगन पर कांग्रेस प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल इस पर बोले कि कोई भी रंग बुरा नहीं होता, लेकिन शासन की कुर्सी को केसरिया रंग से रंगना नौकरशाही का भगवाकरण करना है।

उधर, शिक्षा विभाग ने सरकारी प्राथमिक स्कूलों में बच्चों को भगवा रंग के बैग वितरित किए हैं। उससे पहले सपा के शासन में अखिलेश यादव की तस्वीर लगे बैग बच्चों को बांटे गए थे। वहीं, योगी सरकार के 100 दिन और छह महीने पूरे होने पर बुकलेट दी गई थीं, जो भगवा रंग की थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *