भाजपा को वोट देने वाले बसपा विधायक पर गिरी मायावती की गाज

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल कुमार सिंह पर पार्टी प्रमुख मायावती ने कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव में सिंह ने बीजेपी के पक्ष में वोट दिया था। उन्होंने सबके सामने यह बात स्वीकार भी की थी। सिंह ने कहा था, ‘मैं महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) के साथ हूं।’ चुनाव में बीएसपी उम्मीदवार भीम राव अंबेडकर की हार के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मायावती ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बीएसपी के साथ आने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके चेले की नींद उड़ गई। साथ ही उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की यह दोस्ती नहीं टूटेगी, बीजेपी चाहे कितनी भी खरीद फरोख्त कर ले।

बीएसपी प्रमुख ने कहा, ‘कल के परिणामों पर हमारा नजरिया एक जैसा है। हमें विश्वास है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने सत्ता का इस्तेमाल करते हुए अपने उम्मीदवार को जिताया। सरकारी आतंक और डर का माहौल पैदा किया गया, जिसके कारण चुनाव में कुछ क्रॉस वोटिंग हुई। बीजेपी की यह अनैतिक जीत गोरखपुर और फूलपुर में उनकी हार की भरपाई नहीं कर सकती। बीजेपी खुद इस बात को अच्छी तरह से जानती है। मैं बीजेपी और उनकी कंपनी से यह कहना चाहती हूं कि वह लोग चाहें तो कुछ भी कर लें, लेकिन बीएसपी और एसपी की दोस्ती नहीं टूटेगी। कल के परिणामों से भी सपा-बसपा के रिश्तों में कोई प्रभाव नहीं पड़ा, एक इंच मात्र का भी असर नहीं हुआ।’

मायावती ने कहा, ‘बीजेपी के उम्मीदवार को चुनाव में जीतने से रोकने के लिए बसपा और सपा ने एक साथ आई। यह चुनाव लोकतंत्र पर एक धब्बा न बन जाए, हमने इसकी भी पूरी कोशिश की। बसपा उम्मीदवार को हराने के लिए बीजेपी ने सारे हथकंडे अपना लिए। सपा और बसपा का गठबंधन यह चुनाव न जीते, इसके लिए बीजेपी ने पूरी कोशिश की।’ आपको बता दें कि शनिवार को हुए राज्यसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी जया बच्चन तो जीत गईं, लेकिन सपा समर्थित बीएसपी प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर हार गए। इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार अनिल अग्रवाल ने जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *