भाजपा में एंट्री पर सुषमा स्‍वराज ने पहले नरेश अग्रवाल का स्‍वागत किया, फिर डांट भी लगाई

समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल सोमवार (12 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि संसद के उच्च सदन में नामांकन के लिए उनसे ज्यादा ‘डांसरों और फिल्म कलाकारों को तवज्जो दी गई।’ सपा के राज्यसभा सदस्य अग्रवाल ने कहा, “मेरी तुलना फिल्मों में काम करने वालों से की गई.. मुझे फिल्मों में नाचने और उसमें काम करने वालों के लिए नकारा गया। मुझे यह उचित नहीं लगा। किसी को यह ठीक नहीं लगा।” उन्होंने फिल्म अभिनेत्री व राज्यसभा सांसद जया बच्चन के फिर से राज्यसभा चुनाव में नामांकन के संदर्भ में यह बात कही।

जया को अग्रवाल की दावेदारी को नजरअंदाज करते हुए समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए खड़ा किया है। 23 मार्च को राज्यसभा का द्विवार्षिक चुनाव होना है। उच्च सदन में इन दोनों सदस्यों का कार्यकाल जल्द ही समाप्त होने वाला है। जया को लेकर की गई टिप्‍पणी से भाजपा ने किनारा कर लिया है। पार्टी की वरिष्‍ठ नेता व विदेश मामलों की मंत्री सुषमा स्‍वराज ने ट्विटर पर कहा, ”श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, उनका स्वागत है। लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।”

इससे पहले, भाजपा में शामिल होने को ‘घर वापसी’ करार देते हुए नरेश अग्रवाल ने कहा कि पार्टी जो भी उनसे चाहेगी, वह बिना शर्त करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, “मैं राज्यसभा टिकट के लिए भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं और न ही मैंने कोई शर्त रखी है।”

राज्यसभा में पिछले कई सालों से भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार के सबसे मुखर आलोचकों में से एक अग्रवाल ने प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ की। अग्रवाल ने अपने 30 साल के राजनीतिक करियर में बार-बार पार्टी बदली है।

इससे पहले वह जगदम्बिका पाल, राजीव शुक्ला और श्याम सुंदर शर्मा के साथ अखिल भारतीय लोकतांत्रिक कांग्रेस में थे जिसने वर्ष 1997 में उत्तर प्रदेश में भाजपा के कल्याण सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के साथ गठबंधन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *