भाजपा संगठन में बड़े फेरबदल: राजस्थान समेत कई राज्यों में किए बड़े बदलाव, जानें किसे और कौन-सी जिम्मेदारी मिली,

भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रमुख विजया रहाटकर राजस्थान में और सुधाकर रेड्डी तमिलनाडु में संगठनात्मक मामलों का सह प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा भाजपा ने बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की जगह मंत्री दिलीप कुमार जयसवाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया।

भाजपा ने अपने राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय महासचिव राधा मोहन दास अग्रवाल को राजस्थान के लिए पार्टी का प्रभारी और पूर्व लोकसभा सांसद हरीश द्विवेदी को असम के प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया। पार्टी ने एक बयान में कहा कि इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अरविंद मेनन को तमिलनाडु और पूर्व सांसद राजदीप रॉय को त्रिपुरा का प्रभारी बनाया है। बता दें कि मेनन यह जिम्मेदारी पहले से ही संभाल रहे थे, उन्हें इसे संभालने का दोबारा मौका मिला है।

भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व प्रमुख विजया रहाटकर राजस्थान में और सुधाकर रेड्डी तमिलनाडु में संगठनात्मक मामलों का सह प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा भाजपा ने बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की जगह मंत्री दिलीप कुमार जयसवाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया। वहीं राजस्थान में सीपी जोशी की जगह राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।