भारतीय सेना में नौकरी के इच्छुक हैं तो आपके लिए यह है सुनहरा मौका! जल्दी करें आवेदन

भारतीय सेना में नौकरी का सपना देखने वालों को एक बार फिर सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। सेना में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकली है। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जनवरी 2018 है। भर्ती की अधिसूचना 18 दिसंबर को जारी की गई थी। आवेदन करने की अंतिम तिथि अधिसूचना जारी होने के 21 दिन बाद की है। भर्तियां फायरमैन, ट्रेड्समैन मेट और कई अन्य पदों पर होनी है। चलिए विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में।

पद
फायरमैन: इसके कुल 14 पदों पर भर्ती होनी है। चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 19900 रुपये का पे-स्केल मिलेगा।
ट्रेड्समैन मेट: 150 पदों पर भर्ती। चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल प्रतिमाह 18000/- रुपये।

शैक्षणिक योग्यता- फायरमैन और ट्रेड्स मेट पदों के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 10वीं पास होना अनिवार्य है।
आयु सीमा- न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है। SC/ST उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा नियम से 5 साल और OBC उम्मीदवारों को 3 साल की रियायत मिलेगी।
जॉब लोकेशन: ऑल इंडिया

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/स्किल टेस्ट के आधार पर होगा। आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको एप्लीकेशन फॉर्म भरकर उसके साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज देने होंगे। एप्लीकेशन फॉर्म आपको इस पते पर भेजना होगा: 36 फील्ड एम्यूनेशन डिपो Pin-900484 C/O 56 APO. एप्लीकेशन फॉर्म आप ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए देखें ऐड लिंक- https://indianarmy.nic.in/writereaddata/documents/Advt%2036%20FAD%20English%20151217.pdf.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *