भारत जीतेगा 8वीं बार खिताब या श्रीलंका तोड़ेगी ख्वाब, जानें टी20 में दोनों टीमों का हेड टू हेड का रिकॉर्ड,

भारतीय महिला टीम और श्रीलंका की महिला टीम के बीच एशिया कप 2024 का फाइनल मैच आज खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा।

महिला एशिया कप 2024 का फाइनल मैच आज यानी 28 जुलाई को भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच खेला जाएगा। जीत के रथ पर सवार भारतीय क्रिकेट टीम की नजर अपने 8वें एशिया कप के खिताब पर रहने वाली है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम फाइनल में बिना कोई मैच हारे पहुंची है। वहीं, श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर यहां आ रही है। ये फाइनल मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा।

IND W vs SL W Women’s Asia Cup Final: महिला एशिया कप 2024 का फाइनल मैच आज यानी 28 जुलाई को भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच खेला जाएगा। जीत के रथ पर सवार भारतीय क्रिकेट टीम की नजर अपने 8वें एशिया कप के खिताब पर रहने वाली है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम फाइनल में बिना कोई मैच हारे पहुंची है। वहीं, श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर यहां आ रही है। ये फाइनल मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा।

8वें खिताब से एक जीत दूर भारत 

दोनों टीमों के बीच यह मैच रनगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम होगा। भारत को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह इन टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स हैं। भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 24 टी20 मैचों में से 19 में जीत हासिल की है। वहीं, श्रीलंका ने भारत को केवल चार मौकों पर हराया है और दोनों टीमों के बीच एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका है। ऐसे में भारतीय टीम का दबदबा इस मैच में भी देखने को मिल सका है।

कई रिकॉर्ड्स का गवा बन सकता है ये मैच

इस मैच में कई खिलाड़ी भी रिकॉर्ड्स बना सकती हैं। दरअसल, स्मृति मंधाना को महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 3500 रन पूरे करने के लिए 67 रनों की जरूरत है, जबकि हरमनप्रीत कौर को इसी उपलब्धि को हासिल करने के लिए 85 रनों की जरूरत है। वहीं, जेमिमा रोड्रिग्स का ये भारत के लिए 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। दूसरी ओर श्रीलंका की कविशा दिलहारीटी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 विकेट तक पहुंचने के लिए दो विकेट दूर हैं। सुगंधिका कुमारी को तोो 100 विकेट का आंकड़ा छून के लिए बस तीन विकेट की जरूरत है।

फाइलन मैच के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारतीय महिला टीम: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, उमा छेत्री, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा , पूजा वस्त्राकर , राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका ठाकुर सिंह, एस सजना, दयालन हेमलता , अरुंधति रेड्डी , आशा शोभना.

श्रीलंका महिला टीम: विशमी गुणरत्ने, चमारी अट्टापट्टू (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), हासिनी परेरा, सुगंधिका कुमारी, अचिनी कुलसुरिया, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, अमा कंचना, सचिनी निसानसाला, काव्या कविंदी, शशिनी गिम्हानी.