भुवी ने खोला राज, बताया उस खिलाड़ी का नाम जिसकी वजह से सचिन हो गए थे शून्य पर आउट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डेथ स्पेलिस्ट के रूप में वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। दुनिया के पांच दिग्गज डेथ स्पेलिस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में भुवी का नाम भी शामिल है। गौरव कपूर के शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ में भुवनेश्वर कुमार ने जिंदगी से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया। भुवी ने बताया कि कैसे बचपन में उनके माता-पिता उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए मना किया करते थे। वहीं भारतीय टीम की बात करते हुए भुवी ने जडेजा को टीम का सबसे फेंकू क्रिकेटर बताया। इस दौरान भुवी से गौरव कपूर ने कई सवाल किए। 9 साल पहले सचिन को गेंदबाजी करते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भुवी ने उन्हे 0 पर आउट किया था। इससे पहले घरेलू क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को कोई भी गेंदबाज शून्य पर आउट नहीं कर पाया था। भुवनेश्वर ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने। भुवी ने इस याद को ताजा करते हुए बताया कि सचिन को आउट करने के पीछे उनका नहीं बल्कि किसी और ही खिलाड़ी का हाथ था।

भुवी ने बताया कि मैच खेलने से पहले वह सचिन को बार-बार देख रहे थे। जिस फ्लोर पर सचिन थे, वही भुवी का कमरा भी था। सुबह सचिन और भुवी की मुलाकात भी हुई। भुवी उस दौरान काफी नर्वस थे, उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वह सचिन के सामने क्या बात करें। भुवी ने धीरे से उन्हें गुड मॉर्निंग कहा, इसके बाद दोनों लिफ्ट में साथ नीचे चले आए।

उसी दिन मैच के दौरान सचिन को शून्य पर आउट कर भुवी खुद हैरान रह गए। शो के दौरान भुवी ने कहा, विकेट तो गेंदबाजों को बस मिल जाती है, सचिन तेंदुलकर को आउट करने का क्रेडिट टीम के कप्तान मोहम्मद कैफ को जाता है।शॉट लेग और मिड विकेट की जगह कैफ ने फील्डिंग जहां लगाई सचिन ने वहीं शॉट खेल दिया और वह कैच आउट हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *