‘मंटो’, ‘राजी’, और ‘पद्मावत’ को पछाड़ ‘विलेज रॉकस्टार’ बनीं ऑस्कर के लिये भारत की ऑफिशल एंट्री

नई दिल्‍ली: रीमा दास की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ को 91वें अकादमी पुरस्कारों में विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिये चुना गया है. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की. यह फिल्म गरीबी में पली बढ़ी लड़की धुनू की कहानी है जो इन परिस्थितियों में भी रॉक बैंड बनाने और किसी दिन अपना गिटार हासिल करने के अपने सपने से पीछे नहीं हटती. इस घोषण से प्रसन्न दास कहती हैं कि ‘विलेज रॉकस्टार’ के चुने जाने से पूर्वोत्तर के फिल्म निर्माताओं की एक बड़ी पहचान मिली है.

रीमा दास ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘बहुत अच्छा लग रहा है. इसे बताने के लिए मेरे पास ज्यादा शब्द नहीं हैं. पूरी यात्रा किसी परी कथा के समान है. यह पूर्वोत्तर के लिए एक बड़ी पहचान है और मुझे लगता है कि चयनित होने वाली यह पहली असमिया फिल्म है. इसलिए मेरा मानना है कि इससे क्षेत्र के फिल्मकारों के लिए बड़ा बदलाव आएगा.’

उन्होंने कहा, ‘मुझे हमेशा से उम्मीद थी. मैं हमेशा ऐसे फेस्टिवल्स में जाना और पुरस्कार पाना चाहती थी. लेकिन मेरे लिए सबसे अहम यह है कि लोग इस फिल्म से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करें. इस फिल्म के जरिए मुझे उसी प्रकार का भावनात्मक जुड़ाव मिला है.’ इसकी घोषणा एफएफआई की ऑस्कर पुरस्कार चयन समिति के अध्यक्ष एस वी राजेंद्र सिंह बाबू ने की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *