मंदसौर रेप: बीजेपी नेता का ऐलान- आरोपी का सिर काट लाने वाले को 5 लाख रुपये दूंगा

मंदसौर रेप पर लोगों के उबाल के बीच एमपी बीजेपी के नेता एक गैर जिम्मेदराना बयान दिया है। बीजेपी नेता संजीव मिश्रा आरोपी के लिए मौत की सजा की मांग की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीजेपी नेता संजीव मिश्रा ने कहा, “हमलोग आरोपी के लिए मौत की सजा की मांग करते हैं, यदि कोर्ट या फिर प्रशासन इसे करने में समर्थ नहीं है, तो मैंने कहा है कि जो भी आरोपी का गर्दन काट कर सिर लाएगा उसे मैं पांच लाख रुपया दूंगा।” बीजेपी नेता ने कहा कि ये घटना उसे दिल्ली के निर्भया रेप की याद दिला रही है। बता दें कि इस घटना में 20 साल का इरफान और 24 साल का आसिफ आरोपी है। रेप की घटना को अंजाम देने के बाद दोनों ही फरार हो गये थे। पुलिस ने पहले इरफान को फिर आसिफ गिरफ्तार किया था। दोनों के खिलाफ जबर्दस्त गुस्सा देखने को मिला है। हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है। बता दें कि रेप के बाद आरोपियों द्वारा की गई बर्बरता की वजह से बच्ची के नाजुक अंग फट गये थे। बच्ची को बचाने के डॉक्टरों की उसकी आंत काटनी पड़ी थी।

वहीं बच्ची के पिता ने इस वारदात पर आज (1 जुलाई) आक्रोश जताते हुए कहा कि उन्हें सरकारी मुआवजा नहीं चाहिये। उन्होंने कहा कि उनका परिवार बस इतना चाहता है कि उनकी बेटी के साथ बर्बर दुष्कर्म करने वाले दोनों मुजरिमों को जल्द से जल्द मौत की सजा दिलायी जाये। उनकी बेटी मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में 27 जून की रात से भर्ती है। पीड़ित बच्ची के पिता ने एमवायएच में संवाददाताओं से कहा, “मेरे परिवार को सरकार से कोई मुआवजा नहीं चाहिये। हम यही चाहते हैं कि हमारी बेटी से ज्यादती के मामले में यथाशीघ्र कानूनी प्रक्रिया पूरी हो और मुजरिमों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलायी जाये।” प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “पैसे की कोई बात है ही नहीं। हमें बस इंसाफ चाहिये।” सामूहिक बलात्कार पीड़ित बच्ची के पिता ने यह भी कहा कि वह अपनी संतान के एमवायएच में जारी इलाज से संतुष्ट हैं।

इस बीच, मंदसौर के जिलाधिकारी ओपी श्रीवास्तव ने “पीटीआई-भाषा” को बताया कि सामूहिक बलात्कार पीड़ित बच्ची के पिता के बैंक खाते में कल शनिवार को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान योजना के मद में पांच लाख रुपये की राशि जमा करायी गयी है, ताकि पीड़ित परिवार को तुरंत आर्थिक मदद दी जा सके। उनके बैंक खाते में कल सोमवार को इसी मद में पांच लाख रुपये और जमा कराये जायेंगे। श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद किसी वरिष्ठ मनोचिकित्सक से बच्ची की काउंसलिंग भी करायी जायेगी, ताकि वह दुष्कर्म के सदमे से जल्द से जल्द उबरकर सामान्य जीवन जी सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *