मध्य प्रदेश: खंडवा एसपी ने सादे ड्रेस में साइकिल से पहुंच थाने का किया निरीक्षण

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के एसपी नवनीत भसीन अपने काम को लेकर आजकल मीडिया की सुर्खियों में हैं। उन्होंने सादे ड्रेस में रविवार को साइकिल से 20 किलोमीटर तक के क्षेत्र का दौरा किया। इसके बाद सादे ड्रेस में साइकिल से ही वे शेगांव माखन थाना पहुंच गए। एपी के सादे ड्रेस में होने की वजह से थाने में तैनात पुलिसकर्मी उन्हें पहचान नहीं पाए। हांलाकि थोड़ी देर बाद इसकी जानकारी थाने के अधिकारियों को हो गई कि एसपी नवनीत भसीन थाने के निरीक्षण के लिए आए हुए हैं। इसके बाद थाने का नजारा देखने लायक था। थाने में काफी अफरा-तफरी मच गई और थोड़ी ही देर में थाना प्रभारी भी थाने में पहुंच गए।

एसपी नवनीत ने सादे ड्रेस में ही थाने का निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि निरीक्षण के दौरान जब वे लॉकअप का मुआयना कर रहे थे उसी वक्त वहां पर तैनात पहरेदार ने उन्हें पहचान लिया। पहरेदार ने एसपी साहब को सैल्यूट किया लेकिन उन्होंने उसे ऐसा ना करने का इशारा किया। एसपी के इस इशारे को देखकर बाकी पुलिसकर्मियों और थानेदार को इसका पता चल गया कि ये तो जिले के एसपी नवनीत भसीन हैं।

मालूम हो कि खंडवा जिले में बढ़ते जा रहे अपराध पर रोक लगाने के लिए पुलिस अधिकारी इन दिनों काफी सतर्कता बरत रहे हैं। आए दिन पुलिस अधिकारी थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं और थानेदार को इस बात की हिदायत दी जा रही है कि जिले में बढ़ते अपराध पर रोक लगाने के लिए तेजी दिखाई जाए। इसी सिलसिले में एसपी नवनीत भसीन ने सादे ड्रेस में शेगांव माखन थाने का औचक निरीक्षण किया था।

बताया जा रहा है कि एसपी ने थाने में निरीक्षण के दौरान क्राइम रजिस्टर भी देखा और लंबे से लंबित पड़े मामलों में देरी के लिए थानेदार को डांट-फटकार भी लगाई। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि एसपी के इस तरह के प्रयासों से खंडवा जिले में अपराध पर रोकथाम लगाने में कितनी मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *