मराठों की धरती पर योगी आदित्यनाथ का उद्धव ठाकरे पर हमला-बीजेपी की पीठ में छुरा घोंपती है शिवसेना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना पर जबरदस्त तरीके से हमला बोला है। योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवसेना ने भाजपा की पीठ में छुरा घोंपा है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने ये बातें विरार में कहीं, जहां योगी आदित्यनाथ 28 मई को होने वाले पालघर उप-चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना भाजपा के अंदरुनी मामलों में अपनी नाक घुसा रही है। उल्लेखनीय है कि पालघर सीट भाजपा सांसद चिंतामन वांगा के निधन के बाद खाली हुई है। भाजपा ने जहां इस सीट से राजेंद्र गवित को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं शिवसेना ने भाजपा के विरोध में चिंतामन वांगा के बेटे श्रीनिवास वांगा को अपने टिकट पर मैदान में उतार दिया है। यही वजह है कि भाजपा ने शिवसेना पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया है।

अपने भाषण के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिवसेना मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज की शिक्षाओं के विपरीत काम कर रही है। जिस तरह से शिवसेना ने भाजपा के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारा है…उसके आधार पर मैं कह सकता हूं कि यह सब देखकर स्वर्गीय बाल ठाकरे की आत्मा को बेहद दुख पहुंचा होगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र गवित की जीत ही बाल ठाकरे को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिर्फ पीएम मोदी के नेतृत्व में ही देश विकास कर सकता है। गौरतलब है कि पालघर संसदीय सीट में 6 विधानसभाएं आती हैं, जिनमें से विरार में बड़ी संख्या में उत्तर भारतीय लोग रहते हैं। ऐसे में भाजपा की कोशिश है कि योगी आदित्यनाथ के सहारे इन उत्तर भारतीय वोटरों को अपने पक्ष में किया जाए।

बिना किसी का नाम लिए शिवसेना पर हमलावर होते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि ये लोग (शिवसेना) कहते हैं कि शिवाजी महाराज ही उनके लिए सबकुछ हैं, लेकिन हकीकत में इनके काम अफजल खान जैसे हैं। लेकिन हम ये नहीं होने देंगे। शिवाजी महाराज और बाल ठाकरे हमेशा देश-विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़े थे। बता दें कि अफजल खान एक मुगल कमांडर था, जिसने धोखे से शिवाजी महाराज को मारने की साजिश रची थी। उल्लेखनीय है कि शिवसेना द्वारा पालघर उप-चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारे जाने के बाद भाजपा ने इस उप-चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। यही वजह है कि भाजपा ने अपने कई नेताओं को यहां चुनाव प्रचार के लिए उतार दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बालासाहब पीठ में छुरा घोंपने में विश्वास नहीं करते थे, वह एक योद्धा थे और सामने से खुलेआम लड़ते थे। अब शिवसेना दिवंगत भाजपा नेता के बेटे को चुनाव लड़वाकर वांगा परिवार को तोड़ने की कोशिश कर रही है। यह भाजपा का अंदरुनी मामला था और अब हम वांगा परिवार के आत्म-सम्मान की रक्षा करेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस जहां पालघर में चुनाव प्रचार की कमान खुद संभाल रहे हैं, वहीं मनोज तिवारी, रीता बहुगुणा जोशी जैसे नेता यहां चुनाव प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *