महिला क्रिकेटर ने 1 रन देकर झटके 3 विकेट, महज 46 रन पर ही ढेर हुई विपक्षी टीम

इंडिया ब्लू ने शनिवार (18 अगस्त) को एकतरफा प्रदर्शन करते हुए महिला टी-20 चैलेंजर टूर्नामेंट में इंडिया ग्रीन को 8 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में प्रीति बोस ने 1.4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें महज 1 रन देकर 3 विकेट चटकाए। अलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंडिया ब्लू ने अनुजा पाटिल और प्रीति बोस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया ग्रीन को 19.4 ओवरों में महज 46 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर आसान से लक्ष्य को 9.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंडिया ब्लू के लिए तानिया भाटिया ने 29 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके साथ नेहा तंवर तीन रन बनाकर नाबाद रहीं। सलामी बल्लेबाज हेमलता ने नौ और वनिथा वी.आर. ने दो रन बनाए।

इससे पहले, इंडिया ग्रीन की बल्लेबाज विकेट पर टिकने में पूरी तरह से विफल रहीं। सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सकीं। सी. प्रत्यूषा ने 18 और सुषमा वर्मा ने 14 रनों का योगदान दिया। टीम की 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं, जबकि 4 बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सकीं। इंडिया ब्लू की ओर से अनुजा पाटिल (4 रन पर 3 विकेट) और प्रीति बोस को 3-3, जबकि सुमन गुलिया औ पूनम यादव को 1-1 सफलता हाथ लगी।

इस जीत के साथ ही इंडिया ब्लू के चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ आठ अंक हासिल कर पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। इंडिया रेड के भी आठ अंक है लेकिन नेट रन रेट के मामले में वो इंडिया ब्लू से पीछे है। इंडिया ग्रीन तीन मैचों में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई और चार अंकों के साथ वह आखिरी पायदान पर है। इंडिया ग्रीन को रविवार को इंडिया रेड के खिलाफ मैदान पर उतरना है। इस मैच के बाद ही सोमवार को होने वाले फाइनल की टीमों का पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *