मुंबई का पॉश कफ परेड इलाका, 500 करोड़ की हवेली…इस शख्स ने तो रियल एस्टेट मार्केट में खलबली मचा दी

योहान पूनावाला (Yohan Poonawalla) के मुंबई के इस पॉश इलाके में हवेली खरीदने की खबर न्यूज पेपर्स और टीवी चैनल्स की सुर्खियां बना हुआ है. हालांकि अब तक उनके इस हवेली का नाम भी सामने नहीं आ सका है.

पुणे के महशूर बिजनेसमैन योहान पूनावाला (Yohan Poonawalla Mumbai Mansion) और उनकी पत्नी मिशेल पूनावाला ने मुंबई में एक लग्जरी मेंशन खरीदा है. इस लग्जरी हवेली की चर्चा हर किसी की जुबान पर है. इस महंगी संपत्ति के खरीदे जाने की खबर ने रियल एस्टेट मार्केट में खलबली पैदा कर दी है. योहान पूनावाला ने ये हवेली दक्षिण मुंबई के कफ परेड इलाके में खरीदी है. जानकारी के मुताबिक, यह शानदार हवेली करीब 30,000 वर्ग फुट में फैली है.

मुंबई का पॉश इलाका, 500 करोड़ की हवेली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपल ने इस लग्जरी हवेली को 500 से 700 करोड़ रुपए में खरीदा है. ये जानकारी योहान पूनावाला के एक प्रवक्ता के हवाले से सामने आई है.  मुंबई का कफ परेड वही इलाका है, जहां पर कई मशहूर और दिग्गज बिजनेसमैन रहते हैं. मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी का घर भी इसी इलाके में है. वह इसी घर में पहले अपने परिवार के साथ रहते थे.

कौन हैं योहान पूनावाला?

  • 52 साल के योहान पूनावाला इंजीनियरिंग ग्रुप के चेयमैन हैं.
  • वह  El-O-Matic India के भी मालिक हैं. 
  • वह सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला के कजिन ब्रदर हैं. 
  • वह खुद भी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के शेयर होल्डर हैं. 
  • उनका नाम देश के अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में शुमार है. 
  • योहान पूनावाला फाइनेंसियल्स के अध्यक्ष हैं.
  • वह पूनावाला स्टड फार्म्स और पूनावाला रेसिंग एंड ब्रीडिंग कंपनी के डायरेक्टर हैं. 
  • योहान पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन ज़वरे पूनावाला के बेटे हैं.
  •  ज़वरे पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के को-फाउंडर हैं. 

30,000 वर्ग फुट में फैली योहान की हवेली

योहान पूनावाला के मुंबई के इस पॉश इलाके में हवेली खरीदने की खबर न्यूज पेपर्स और टीवी चैनल्स की सुर्खियां बना हुआ है. हालांकि अब तक 30,000 वर्ग फुट में फैली उनकी इस हवेली का नाम भी सामने नहीं आ सका है. प्रोपर्टी मार्केट के सूत्रों के अनुमान के मुताबिक, कप परेड इलाके में बनी यह हवेली 20वीं सदी की एक हेरिटेज प्रॉपर्टी तारापोरवाला हो सकती है, जिसमें कभी राइटर  मुल्क राज आनंद रहा करते थे. सूत्रों के मुताबिक, यह ग्राउंड-प्लस-थ्री-स्टोरी प्रोपर्टी पिछले कई सालों से बिकने के प्रोसेस में थी. लेकिन इसकी कीमत सिर्फ 100  से 150 करोड़ रुपये के बीच ही लग रही थी. 

ऐतिहासिक भव्यता और लग्जरी का कॉकटेल

 योहान पूनावाला की पत्नी मिशेल पूनावाला का MYP Design Studio नाम से एक इंटीरियन डिजाइन स्टूडियो की मालकिन हैं. जानकारी के मुताबिक, इस हवेली की डिजाइनिंग का काम भी वही करेंगी. कफ परेड इलाके की यह हवेली योहान और मिशेल का दूसरा घर होगा. उनका मेन घर पुणे में है. दक्षिणी मुंबई में मौजूद यह हवेली एतिहासिक भव्यता और लग्जरी का कॉकटेल है. 

Comments

मिशेल पूनावाला इसी हवेली में अपने आर्ट और ऑयल कलेक्शन को शोकेस करने की योजना बना रही हैं. इसमें योहान पूनावाला का ऑटोमोबाइल कलेक्शन भी शामिल होगा.